समाचार

अगस्त क्रांति दिवस पर माले कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, ‘ गरीबी और गंदगी के जिम्मेदारों भारत छोड़ो ’ का लगा नारा

गोरखपुर, 9 अगस्त। भारत छोड़ो दिवस के मौके पर भाकपा माले ने आज गोरखपुर में ‘ गरीबी और गंदगी के जिम्मेदारों भारत छोड़ो ’ का नारा लगाते हुए प्रदर्शन किया और प्रधानमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को दिया।
भाकपा माले कार्यकर्ताओं ने पार्टी आफिस से जुलूस निकाला जो काली मंदिर, गणेश चैराहा, गोलघर होते हुए कलेक्टेट पहुंचा। कर नारे के तहत गोरखपुर पार्टी अपिस से पैदल मार्च लेकर जिलाधिकारी कार्यालय पहुचा। माले कार्यकर्ता इंसेफेलाइटिस से हो रही मौतों पर रोक लगाने, सभी किसानों का कर्ज माफ करने, प्रदेश में महिलाआंे पर बढ़ते अपराध पर रोक लगाने, सभी को पीने का पानी उपलब्ध कराने, गरीबों को मनरेगा में काम देने सम्बन्धी नारे लगा रहे थे।

cpi ml gorakhpur 2
प्रशासन को सौंपे गए ज्ञापन में देश भर में हो रही किसानो की आत्महत्त्या पंर रोक लगाने एवं कृषि संकट से निजात दिलाने के लिए स्वामीनाथन कमेटी की सिपारिशों को लागू करने, फसल लागत का डेढ़ गुना समर्थन मूल्य देने, किसानों का सभी प्रकार का कर्ज माफ करने, सभी भूमिहीनों को खेती और घरी के लिए जमीन देने, सीलिंग, बंजर, आबादी, परती एवं वन भूमि पर पीढ़ियों से बसे भूमिहीनों को उजाड़ने के बजाय उनको पट्टा आदि देकर बसाने, खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत प्रत्येक व्यक्ति को हर माह 14 किग्रा अनाज, तेल, ईंधन, दाल व कपड़ा देने, स्वछता अभियान के तहत सभी लोगो को मझबूत व टिकाऊ शैचालय बनाकर देने, गाँवो में सार्वजनिक शौचालय बनाने, स्वछता अभियान के तहत आम लोगो को अपमानित करने पर रोक लगाने, पूर्वांचल में इंसेफेलाइटिस पर अंकुश लगाने के लिए सभी गरीबों को स्वच्छ पीने का पानी उपलब्ध कराने, गोरखपुर मेडिकल कालेज में मानक के अनुरूप चिकित्सा कर्मियों की नियुक्ति करने, चिकित्सा कर्मियों का बकाया वेतन तत्काल देनेए उन्हें नियमित करने, राष्टीय ग्रामीण रोजगार अधिनियम के तहत सभी गरीबो को वर्ष भर काम की गारंटी की दिए जाने व दैनिक मजदूरी 350 रूपए करने की मांग की गई है।

Add Comment

Click here to post a comment