Templates by BIGtheme NET
Home » समाचार » अनुमति नहीं मिलने के बावजूद शिक्षा मित्रों ने सभा कर दिवंगत साथियों को श्रद्धांजलि दी
shiksha mitr _sabha

अनुमति नहीं मिलने के बावजूद शिक्षा मित्रों ने सभा कर दिवंगत साथियों को श्रद्धांजलि दी

प्रशासन ने शिक्षामित्रों को श्रद्धांजलि सभा करने की नहीं दी अनुमति

शनिवार को बीआरसी केन्द्रों पर धरना देंगे शिक्षा मित्र
गोरखपुर , 28 जुलाई। प्रशासन से अनुमति नहीं मिलने बावजूद शिक्षा मित्रों ने आज  चंपादेवी पार्क में श्रद्धांजलि सभा कर प्रदेश में दिवंगत शिक्षामित्रों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की. शिक्षा मित्रों ने शनिवार को बीआरसी केन्द्रों पर धरना देने की घोषणा की है.
इसके पहले शिक्षामित्र पूरे दिन प्रदेश में दिवंगत शिक्षामित्रों की श्रद्धांजलि सभा करने की जगह और उसकी अनुमति के लिए अफसरों का चक्कर लगते रहे. अपरान्ह तीन बजे प्रशासन ने सभा की अनुमति देने से इंकार कर दिया. सहायक शिक्षक पद पर समायोजन रद करने के निर्णय के बाद प्रदेश में कई शिक्षामित्रों ने आत्महत्या कर ली है. शिक्षा मित्र अपने दिवंगत साथियों की  स्मृति में  नगर निगम लक्ष्मीबाई पार्क में श्रद्धांजलि सभा करना चाह रहे थे लेकिन उन्हें अनुमति नहीं मिली. इसी बिच कुछ शिक्षा मित्र नगर निगम पार्क पहुँच गए जिन्हें पुलिस ने रोक दिया. शिक्षा मित्रों ने एक महिला शिक्षा मित्र को पीटने का भी आरोप लगाया.
जिला प्रशासन के द्वारा जब कोई जगह चिह्नित नहीँ किया गया तो उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के अध्यक्ष अजय सिंह और आदर्श शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष गदाधर दुबे सवा चार बजे चंपादेवी पार्क में मृत शिक्षामित्रों की आत्मा की शांति के लिए सभा कर श्रद्धांजलि दी । इस मौके पर शनिवार को बीआरसी पर धरना देने की घोषणा की गई. शिक्षा मित्रों ने  श्रद्धांजलि सभा के लिए जगह न देने को लोकतंत्र की हत्या क़रार दिया।
इस दौरान दिग्विजय दूबे  , अमित राय  ,चंद्रजीत यादव  ,अतुल राय ,प्रदीप ,रामाशीष यादव  , रामनिवास  , राजेश प्रजापति  , बेचन सिंह सुशील सिंह ,सुनील शर्मा ,रविन्द्र चौधरी , लालधर , अशोक चंद्रा सहित दर्जनों शिक्षामित्र उपस्थित रहे ।

उधर प्रशासन ने आज नगर निगम ,डायट परिसर ,गोरखनाथ मंदिर पर शिक्षा मित्रों के प्रदर्शन को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया था और शिक्षा मित्रों के एकत्र नहीं होने दिया.

About गोरखपुर न्यूज़ लाइन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*