समाचार

अमित हत्या कांड : छह दिन बीते लेकिन घटना का खुलासा नहीं कर पायी पुलिस

लेखपाल संघ व ईंट व्यवसायी संघ ने डी एम से मिल दिया ज्ञापन,  अमित हत्या कांड के जल्द खुलासे की मांग

सिसवा बाजार (महराजगंज), 26 मई। विगत 21 मई को दिनदहाड़े हुये अमित हत्या कांड का खुलासा करने में नाकाम रही।
कोठीभार थाने के रजवल मदरहां गांव निवासी पूर्व ब्लॉक प्रमुख व ग्राम प्रधान के पुत्र अमित की हत्या एक मर्डर मिस्ट्री बन कर रह गई है। समय बीतता जा रहा है परंतु सुराग का दूर दूर तक पता नही। इस संगीन अपराध के पांच दिन बीतने के बाद भी कोठीभार पुलिस के पास इस बारे में कुछ कहने के लिए कुछ नहीं है।  मोबाइल कॉल डिटेल के आधार पर भी पुलिस ने किसी से पूछताछ करना मुनासिब नहीं समझा है। अभी तक यह भी पता चल पाया कि सुबह के 10:32 से 11:36 तक इन 64 मिनट में चार बार किस गणेश से बात हो रही थी। आखिर वह  रहस्मय व्यक्ति  कौन है ? लगता है कि पुलिस हत्या को हादसा मान कर मौन हो चुकी है। पुलिस की इस रवैये को लेकर लोगों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है।
अमित छोटे आयु में ही एक बड़ा बिजनेसमैन बन चूका था। अकेले के दम पर शराब की दो भठ्ठी, ईंट भठ्ठा, गैस एजेंसी, प्रॉपर्टी में पैसा लगाने के साथ पेट्रोल पम्प का लाइसेंस ले कर उसका काम शुरू करा दिया था। अमित के पिता लेखपाल अशोक कुमार ने बताया कि अमित ने बालू खनन के लिए 90 लाख रुपये का टेंडर भी भरा था।परन्तु वो ठेका उसे नही मिल पाया था। इस तरह अमित ने व्यवसाय के क्षेत्र में अच्छी पहचान बना रखी थी। सूत्रों की माने तो कुछ बैंककर्मियों के साथ भी उसके बहुत घनिष्ट सम्बन्ध थे जिनके साथ अक्सर देर रात दावत पार्टी की बातें चर्चा में है।

बढ़ती जा रही है अमित हत्या कांड के खुलासे की मांग 

अमित कुमार की मौत को हादसा मानने को लोग तैयार नहीं हैं। घटना का खुलासा नहीं होने से लोगों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है।
अब तक कई संगठन खुलासे के लिए आवाज़ बुलंद कर चुके हैं। इसी क्रम में मामले पर से पर्दा हटाने की मांग करते हुए कांग्रेस के के जिला उपाध्यक्ष विनोद तिवारी ने प्रशासन से इस घटनाक्रम की जांच कराए जाने की बात कही है उन्होंने यह भी कहा है कि अमित कुमार की सुनियोजित ढंग से हत्या किए जाने के साक्ष्य मिल रहे हैं लेकिन इसे प्रमाणित करने के लिए पुलिस को छानबीन करनी चाहिए तभी इस रहस्यमय घटनाक्रम से पर्दा उठ सकेगा और हत्यारों को सजा व पीड़ितों को न्याय मिल सकेगा।
लेखपाल संघ व ईंट भट्ठा व्यवसायी संघ ने भी दिया डीएम को ज्ञापन

ईंट भठ्ठा व्यवसायी संघ के सदस्यों ओमप्रकाश, मुरारी लाल, तैयब अंसारी, ज़हीर खान, दिलीप हिरवानी, लक्ष्मीचंद कलवानी,रघुनाथ गुप्ता,कृष्णमोहन जायसवाल,रामप्रीत गुप्ता,ईश्वर अग्रवाल,लेखपाल संघ के जिलाध्यक्ष रूदल प्रसाद ने डीएम को ज्ञापन दे कर मामले का पर्दाफाश करने की मांग की।
तफ्तीश जारी जल्द होगा खुलासा: एस ओ

अमित हत्या कांड के संदर्भ में कोठीभार थानाध्यक्ष आंनद गुप्ता का कहना है कि अभी तक कोई सुराग नही मिल पाया है। अमित जिस गणेश से अंतिम बार बात किया था उसकी तलाश जारी है। तफ्तीश चल रही है। जल्द मामले का खुलासा हो जायेगा।

Leave a Comment