समाचार

अशोक नगर वार्ड में 15 दिन पहले बनी इन्टरलाकिंग सड़क और नाली ध्वस्त

मौके पर पहुंचे नगर विधायक ने नगर आयुक्त और डूडा के परियोजना निदेशक से जिम्मेदारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा

गोरखपुर,12 जून । डूडा के द्वारा अशोकनगर के गांगुली टोले के पास  15 दिन पहले बनाई गई नाली और सड़क ध्वस्त हो गई । नागरिकों से सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे नगर विधायक डा राधामोहन दास अग्रवाल ने नगर आयुक्त प्रेम प्रकाश सिंह तथा डूडा के परियोजना निदेशक टेड कुमार से गम्भीर आपत्ति दर्ज कराते हुए इस मामले में जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा।

एक पखवारे पहले नगर निगम के अशोकनगर वार्ड में गांगुली टोले के पास डूडा द्वारा नाली और इन्टरलाकिंग सड़क का निर्माण कराया गया है । निर्माण के दौरान निर्माण कार्य की डिजाईन बनाते समय ही कार्यदाई संस्था ने घोर लापरवाही की. गली का पानी मुख्य सड़क पर निकालने की जगह पर नाली की ढ़ाल ऐसे बनाई की मुख्य नाले का पानी वापस गली में आने लगा. नाली की गुणवत्ता भी घटिया स्तर की थी  इसलिए निर्माण के 15 दिन के भीतर ही नाली टूट गई. इसके चपेट में आकर एक नागरिक की दिवार पूरी ही टूट कर गिर गई ।

ganguli tola

नागरिकों ने नगर विधायक डाक्टर राधामोहन दास अग्रवाल से इसकी शिकायत की तो नगर विधायक इसे देखने तुरंत मौके पर पहुंचे । नगर विधायक को रेलवे मजदूर नेता राधामोहन सिंह और वरिष्ठ भाजपा नेता आनन्द विजय अग्रहरी ने बताया कि नरमन के वक्त नागरिकों ने अपनी आपत्ति भी दर्ज कराई लेकिन सबकुछ दरकिनार करते हुए ज़बरन नाली और सड़क बना दी गई।

नगर विधायक ने नगर आयुक्त प्रेम प्रकाश सिंह और डूडा के परियोजना निदेशक  टेड कुमार से बात की और अवैज्ञानिक तरीके से घटिया निर्माण कराने पर अपनी गम्भीर आपत्ति दर्ज कराई । नगर विधायक ने दोनों अधिकारियों को निर्देशित किया है कि सिर्फ टूटा हुआ हिस्सा फिर से बनाने मात्र से काम नहीं चलेगा , बल्कि जांच कराकर अधिकारियों की जिम्मेदारी भी तय की जाए।

Leave a Comment