जनपद

 आईजी रूल्स व मैनुअल्स ने हत्या का मुक़दमा तत्काल दर्ज करने को कहा 

गोरखपुर , 15 दिसम्बर। देवरिया जिले के गौरी बाजार थाना क्षेत्र के ग्राम उभाव निवासी नरसिंह की हत्या का मुकदमा दर्ज करने के लिए आईजी गोरखपुर को पत्र लिखा

आईजी रूल्स एवं मैन्युअल अमिताभ ठाकुर ने देवरिया जिले के गौरी बाजार थाना क्षेत्र के ग्राम उभाव निवासी नरसिंह पुत्र झिनक की 09 मई को ससुरालवालों द्वारा जहर दे कर हुई कथित हत्या के सम्बन्ध में अब तक मुक़दमा दर्ज नहीं होने पर आईजी जोन गोरखपुर पत्र भेज कर तत्काल एफआईआर दर्ज करने को कहा है।

 आईजी जोन गोरखपुर को भेजे पत्र में श्री ठाकुर ने कहा कि नरसिंह के घरवालों ने उनसे मुलाकात कर बताया कि जब थानाध्यक्ष गौरी बाज़ार और एसपी देवरिया को प्रार्थनापत्र देने के बाद भी एफआईआर दर्ज नहीं हुआ तो उन्होंने सीजेएम देवरिया को धारा 156 (3) सीआरपीसी में प्रार्थना पत्र दिया.

 सीजेएम देवरिया ने प्रकीर्ण वाद संख्या 685/2016 में 30 अगस्त 2016 को मुक़दमा दर्ज करने के आदेश भी कर दिए लेकिन आज तक एफआईआर दर्ज नहीं हुआ है. श्री ठाकुर ने हत्या जैसे जघन्य अपराध की सूचना होने और कोर्ट के आदेश के बाद भी एफआईआर दर्ज नही होने को गंभीर स्थिति बताते हुए तत्काल एफआईआर दर्ज करने तथा अब तक की गयी लापरवाही के सम्बन्ध में डीआईजी गोरखपुर से जाँच करा कर सभी जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही करने की बात कही है.

Add Comment

Click here to post a comment