जनपद

आग से 3 दर्जन घर जले

पडरौना (कुशीनगर), 11 अप्रैल। नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के बलकुड़िया के टोला कोलाहलपट्टी में चूल्हे की आग से निकली चिंगारी ने तीन दर्जन घरों को चपेट में ले लिया। आग से तीन दर्जन घर जल गए। एक युवक भी झुलस गया जिसका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। इस घटना में लाखों की क्षति की सम्भावना जताई जा रही है।
सोमवार दोपहर 2 बजे के करीब गांव के  फेकू प्रसाद के चूल्हे की चिंगारी से आग लग गयी तेज चल रही पछुवा हवा ने आग को और भड़का दिया जिसके चपेट में आकर जनार्धन प्रसाद, नागेश्वर ,रामभवन, सीरी, रामस्वार्थ, अमर, रामबृक्ष, रामप्रीत, रामप्यारे, राजेश, नागेन्द्र, भूलन, ओमप्रकाश प्रसाद, शोभालाल पाल, बृजेश धोबी, राजू, सरल, भरथ, हरेन्द्र,शम्भु, संजय,रामबहाल, सुरेन्द्र, जनार्दन  सहित करीब तीन दर्जन घर जल कर राख हो गए।आग बुझाने के चक्कर में राजू पुत्र फेकू प्रसाद गम्भीर रूप से झुलस गया जिसे ग्रामीणों ने जिला अस्पताल पहुचाया।आग की चपेट में दर्जनों बकरिया जल गयी ।साथ ही लोगो के घरो में दर्जनों सायकिल व् चारा मशीन आग कक भेट चढ़ गए।साथ ही आधा दर्जन के करीब रखे गए गैस सिलेंडर फटने से आग और भयावह हो गयी करीब 15 मिनट में पूरा हरिजन बस्ती जल कर ख़ाक हो गयी।आग की इस भयावह तांडव ने किसी घर से कोई सामान निकलने का मौका नही दिया।

रामभवन ने  बिटिया सोनमती की शादी के लिए 50 हजार में खेत कल ही बंधक रख नकदी घर में रखा था जो स्वाहा हो गया।सूचना पर पहुची फायर सर्विस की छोटी गाड़ी राख बुझाने में सफल रही।मौके पर पहुचे हल्का लेखपाल चन्द्रभान गुप्ता क्षति का आकलन करने में जूटे रहे।

इसी थाना क्षेत्र के सागर गोसाई में सोमवार सुबह 8 बजे लगी आग से 3 घर जले।ग्रामीणों के मदद से आग पर काबू पाया गया।