Templates by BIGtheme NET
Home » जनपद » इस्लाम का पैगाम सारी इंसानियत के लिए है : मौलाना मसूद
jashne gaushalwara

इस्लाम का पैगाम सारी इंसानियत के लिए है : मौलाना मसूद

गोरखपुर, 5 जनवरी। अल जामियतुल अशरफिया यूनिवर्सिटी मुबारकपुर के मौलाना मसूद अहमद बरकाती ने कहा कि इस्लाम का पैगाम सारी इंसानियत के लिए है। इस्लाम कहता है कि हमें एक अल्लाह की इबादत करनी चाहिए जो हम सबका मालिक है। इस्लाम कहता है कि ऐ मुसलमानों जब नमाज पढ़ो तो एक दूसरे से कंधे से कंधा मिलाकर खड़े रहो क्योंकि तुम सब आपस मे बराबर हो तुम में से कोई छोटा या बड़ा नहीं है।

बहादुरिया कमेटी की जानिब से गुरुवार को मोहल्ला रहमतनगर में आयोजित ‘जश्न-ए-गौसुलवरा’ जलसे में बतौर मुख्य अतिथि मौलाना मसूद ने आगे कहा कि ‘कुरआन-ए-पाक’ दुनिया के हर इंसान के लिए हर समाज के लिए सही रास्ते पर चलने का और एक बेहतरीन जिंदगी जीने का रास्ता है। हर इंसान को कुरआन पढ़ना चाहिए और उसे समझना चाहिए।

विशिष्ट अतिथि मुफ्ती मोहम्मद अजहर शम्सी ने लोगों को इस्लामी पैगाम देते हुए कहा कि आप लोगों की मदद करेंगे तो अल्लाह आपकी मदद करेगा। और जो कुछ भी आप अपने लिए चाहते है वही सबके लिए भी चाहेंगे तो ही एक सच्चे मुसलमान बन सकते हैं।
उन्होंने कहा कि सबसे बड़ा जिहाद यह है कि कोई व्यक्ति अपनी इच्छाओं को मारे और अपने आप से लड़े। अगर खुश रहना चाहते हो तो किसी अमीर को मत देखो बल्कि गरीब को देखो तो खुश रहोगे। लोगों से अच्छा बर्ताव करना सबसे बड़ा सवाब का काम हैं।

नात शरीफ कारी कुर्बान अली व रईस अनवर ने पढ़ी। अध्यक्षता मौलाना अली अहमद ने की। अंत में सलातो सलाम पढ़ मुल्क व कौम की तरक्की, खुशहाली की दुआएं मांगी गई।  इस मौके पर इसरार अहमद, फैज, अली गजनफर शाह, शहरयार, अर्सियान, आसिफ, हाफिज रहमत अली, अब्दुल रहीम,  आमिर, नेहाल, अशरफ, बब्लू, शहबाज, जान मोहम्मद, मुश्ताक हसन, रफीक, नवेद आलम, मेहताब अनवर आदि मौजूद रहे।

About गोरखपुर न्यूज़ लाइन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*