इस बार मठ नहीं भक्त जीतेगा : राम गोविंद चौधरी

सपा प्रत्याशी के नामांकन के पहले चंपा देवी पार्क में सपा, निषाद और पीस पार्टी ने की जनसभा

गोरखपुर, 19 फरवरी । गोरखपुर लोकसभा उप चुनाव के लिए सोमवार को सपा प्रत्याशी प्रवीन कुमार निषाद ने नामांकन किया. उन्होंने दो सेटों में कलेक्ट्रेट परिसर स्थित जिला मजिस्ट्रेट न्यायालय में नामांकन पात्र दाखिल किया. नामांकन दाखिल करने से पूर्व चंपा देवी पार्क में सपा और उसके सहयोगी दलों निषाद पार्टी व पीस पार्टी ने एक बड़ी जन सभा कर अपनी ताकत दिखाई.

इस अवसर पर जनसभा को संबोधित करते हुए  विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष एवं  पूर्व मंत्री राम गोविंद चौधरी ने कहा कि अब तक के चुनावों में मठ लड़ता था लेकिन इस बार भक्त लड़ रहा है। इसलिए अबकी बार भक्त प्रवीन कुमार निषाद की जीत होनी निश्चित है।

5

जनसभा को सपा प्रत्याशी प्रवीन कुमार निषाद के अलावा सपा जिलाध्यक्ष प्रहलाद यादव, एमएलसी शनि यादव, सीपी चंद, मो एबाद, राम भुआल निषाद, हीरालाल यादव, विजय बहादुर यादव, श्रीमती राजमती निषाद, मैनुल हसन, प्रभारी गोरखपुर राहुल सिंह यादव, श्याम यादव, बिंदा देवी, यशपाल यादव, आरके चौधरी, निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ संजय निषाद व पीस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ मोहम्मद अयूब ने संबोधित किया. सभी नेताओं ने कहा कि हम विकास की बात करते हैं और वे भगवान श्रीराम का इस्तेमाल चुनाव के लिए करते हैं। भगवान श्रीराम की नैया को इसी निषाद समुदाय ने पार लगाया था और उनका आशीर्वाद इसी समुदाय को मिला था।

13

सभी नेताओं ने कहा कि यदि इस अवसर को छोड़ देंगे तो परिवर्तन का सपना देखने की बात भी बेमानी साबित हो जाएगी। आप चूक बिल्कुल मत कीजिएगा नहीं तो हम अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष के पास कौन सा मुंह लेकर जायेंगे। इसमें हम सभी की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है जिसे बचाना हम सबकी एकमात्र जिम्मेदारी है।

सपा प्रत्याशी प्रवीन कुमार निषाद ने कहा कि मुख्यमंत्री महंत योगी आदित्यनाथ ने पांच बार सांसद रहने के बावजूद गोरखपुर के विकास के लिए कुछ नहीं किया। मुख्यमंत्री के रुप में जनता को लुभाने के लिए अब वे जो कर रहे हैं उससे कहीं ज्यादा सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने किया है। सपा द्वारा किये गये काम को अपना बताकर बीजेपी और सूबे के मुख्यमंत्री उसे  भुनाने पर लगे हैं। प्रवीन ने कहा कि वे सपा अध्यक्ष के फैसले पर खरा उतरेंगे। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी की जो विचारधारा है, वहीं समाजवादी पार्टी की भी विचारधारा है।

Leave a Comment

Skip to toolbar