समाचार

ईस्टर मिलन में दिखी गंगा-जमुनी तहजीब, मेले में मिला प्रेम, गीत-संगीत व जायका

गोरखपुर। रविवार सेंट मार्क चर्च स्टैंनपुर पादरी बाजार में गंगा-जमुनी तहजीब की मिसाल पेश करते हुए क्रिश्चियन वेलफेयर कमेटी  ने ईस्टर मिलन कार्यक्रम आयोजित किया।

रेव्ह. अजीत लारेंस के नेतृत्व में कैथोलिक धर्म प्रांत के धर्माध्यक्ष बिशप थॉमस थुरूथिमट्टम ने फीता काट कर उद्घाटन किया और प्रार्थना की। उन्होंने समाज में एकता, अखंडता व आपसी मेल मिलाप पर जोर दिया।  मेले के दौरान पूरा चर्च परिसर रंगीन गुब्बारों से बेहद शानदार नजर आया।

मेले में गोलगप्पा, आइसक्रीम, मोमो, चार्ट, कचालू, कोल्ड-ड्रिंक आदि का लोगों ने जमकर जायका लिया। मेले के मंच पर गीत- संगीत व कव्वाली आदि से लोगों के कदम थिरकने पर मजबूर हो गए।  अन्द्रियाश ने ‘ईस्टर का मिलन ये है ये नामे मुबारक है वल्लाह मसीहा का ये नामे मुबारक है’ गीत गाकर शमां बांध दिया।

मेले का लुत्फ लेने महानगर के सभी मसीही मोहल्लों के लोगों की भारी भीड़ उमड़ी। लोगों ने मेले का भरपूर आनंद लिया और स्टालों पर जमकर खरीदारी की। मेले में बच्चों के साथ बड़े बुजुर्ग, महिलाओं ने भी उत्साह से भाग लिया। सभी एक दूसरे को हैप्पी ईस्टर की बधाईयां देते नजर आए।  मेले के अध्यक्ष रेमी चंद्रा ने कहा हमारा प्रयास है कि ‘स्वच्छ भारत, स्वच्छ समाज, स्वच्छ वातावरण’। मेले का सभी मिलजुल कर आनंद लें ताकि आपसी सौहार्द बना रहे। पीस चर्च मयूर विहार के लोगों ने भी गीतों के जरिए बेहतरीन प्रस्तुति दी।

मसीही सेवक वीपी अलेक्जेंडर ने बताया कि क्रिश्चियन वेलफेयर कमेटी का उद्देश्य समाज के गरीब ,निर्धन, बीमार, अशिक्षित लोगों की मदद करना है। मोहल्लों की साफ-सफाई पर विशेष धयान देना भी कमेटी का मकसद है।  इस मौके पर रेव्ह. संजय विंसेंट, रेव्ह. डी आर लाल  फादर जेरोम, फादर लोना, रेमी चंद्रा, अमित रावर्ट, निर्मल सुबोध, राहुल साइमन, राकेश चंद्रा, रेमी सुंदर ,राजकुमार दास, बृजेश पाल, सचिन, दीपक सिंह, रवि एडवर्ड, राकेश प्रकाश , रितेश लारेंस, संजय विक्टर विलियम, संजय एंड्र्यूज़, आकाश हिजीकेल, सहित मेला कमेटी के लोग उपस्थित रहे। रेव्ह. अजीत लारेंस ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया।

Skip to toolbar