Uncategorized

ईस्टर मेले में उमड़ी भीड़

गोरखपुर. सेंट जॉन चर्च बशारतपुर के तत्वाधान में ईस्टर अर्थात प्रभु यीशु  मसीह के पुनरुत्थान पर्व के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम की कड़ी में सोमवार को ईस्टर मेले का आयोजन सेंट जॉन स्कूल प्ले ग्राउंड में किया गया. शाम को आयोजित इस मेले में भारी संख्या में लोगों की सहभागिता रही और सभी ने मेले का भरपूर आनंद उठाया.

ईस्टर मंडे पर आयोजित मेले में देर रात तक खान-पान गेम आदि के स्टॉल पर लोगों की भीड़ उमड़ी रही. इसमें मसीही समुदाय के साथ ही अन्य समुदाय के लोग भी शामिल थे. सभी ने मेले में भरपूर लुफ्त उठाया और एक दूसरे को गले मिलकर ईस्टर की बधाईयां दी.  मेले का शुभारंभ सेंट जॉन चर्च बशारतपुर के रेव्ह0 संजय विंसेंट ने फीता काट कर किया. इस मौके पर  निकाले गए भव्य जलूस के आयोजकों को सम्मानित करते हुए पुरस्कार वितरित किया गया.
वी पी अलेक्जेंडर ने बताया की परंपरागत तरीके से लगने वाले मेले का इतिहास सैकड़ों साल पुराना है उन्होंने बताया कि मेले में एकत्रित धन को बशारतपुर चर्च में दिया जाता है जिससे उसका सदुपयोग करते हुए निर्धन, गरीब, असहाय की मदद की जा सके. इस कार्यक्रम में  रेव्ह0 रोशनलाल ,रेव्ह0 ईश्वर दयाल, मोरिसन  डायसन, प्रवीण जेम्स , रेव्ह  डी आर लाल ,अमित रावर्ट,राजा शर्मा ,विजय मसीह, मॉरीशस जोसफ,  रितेश रॉबर्ट, मोरिस क्लेमेंट, विशाल जेकब,  वॉव, सचिन बेंजमन,मनोज जोंनसन, माइकल अलेक्जेंडर, आरुष बेंजमन, अमर जॉय सिंह आदि की सहभागिता रही ।

Leave a Comment