जनपद

उद्घोष कार्यकर्ताओं ने मजदूरों के साथ मनाया गणतंत्र दिवस,सैकड़ों लोगों को दिया राष्ट्रीय ध्वज

गोरखपुर, 28 जनवरी। उद्घोष सेवा संस्थान के कार्यकर्ताओं ने 26 जनवरी को मेडिकल कालेज रोड पर खजांची चौराहे पर मजदूरों के साथ गणतंत्र दिवस मनाया। इस दौरान संस्था के 150 कार्यकर्ताओं ने ‘ आओ चले हम मिलके साथ, राश्ट्रीय झण्डा सबके हाथ  ‘ के तहत सुबह 9 दोपहर 12 बजे तक खजांची चौक पर सैकड़ों लोगों के बीच झंडा वितरित किया।

udghosh 3
इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मजदुर मण्डी में रोजगार की तलाष में आए महराजगंज जिले के चौक क थाना क्षेत्र के नक्शा बक्शा गांव के मजदूर धुरुप चौधरी थे। संस्था के अध्यक्ष संजीव रंजन दीक्षित ने उन्हें माला पहनाकर स्वागत किया। फिर चार विभिन्न धर्मों के मजदूरों मंजूर अहमद, राजेन्द्र सिंह सैनी, जुवैल और धमेंद्र यादव ने दीप प्रज्ज्वलित किया। राश्ट्रगान के साथ पहला झण्डा मुख्य अतिथि ने एक राहगीर को झंडा देकर झंडा वितरण का कार्यक्रम शुरू किया जो दोपहर 12 बजे तक चला।

udghosh 1
संस्था के सचिव अखिलेश यादव ने कहा कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य आम नागरिकों में राष्ट्रिय ध्वज के प्रति अपनत्व व सम्मान की भावना का विकास करना, मजदूरों, किसानों, वंचितों, महिलाओं व बच्चों को सम्मान से उपहार स्वरूप झण्डा देकर उनके उत्साह को बढ़ावा देना और देश के लिए शहीद हुए सैनिकों, स्वतंत्रता सेनानियों की स्मृतियों को जिन्दा रखना है। इस मौके पर उद्घोष के विनोद तिवारी, संदीप चैधरी, धर्मवीर चौधरी, अजय सिंह, सतीश, अरुण, अजीत, आशीष कुमार, धर्मेन्द्र आदि मौजूद थे।

Skip to toolbar