जनपद

एकांकी, हास्य व्यंग्य और नृत्य से बच्चों ने मन मोहा

बढ़नी (सिद्धार्थनगर), 2 अक्तूबर। नेपाल के कृष्णा नगर स्थित महेंद्र स्कूल में शनिवार को एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें सीमाई इलाके बढ़नी और कृष्णा नगर के कई स्कूलों के 68 बच्चों ने हिस्सा लिया।कार्यक्रम में बच्चों ने एकांकी, हास्य व्यंग्य और नृत्य प्रस्तुत किया। बच्चों की मनमोहक प्रस्तुतियों ने दर्शकों काफी प्रभावित किया।

50329a7e-a450-4efb-877c-efd7dcc3c470

स्वच्छता पर आधारित एकांकी के ज़रिये बच्चों ने सफाई के महत्व को समझाया तो वहीं शानदार नृत्य प्रस्तुत कर लोगों मन मोह लिया। नृत्य में सेंट जूडस की बुलबुल गुप्ता ने पहला, ज़लमोना की निशु दुबे ने दूसरा और सृष्टि गुप्ता ने तीसरा स्थान हासिल किया। इस सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन अपनी रचनात्मक गतिविधियों के लिए प्रसिद्ध युवा शिक्षक राहुल मोदनवाल ने किया था।

5a981250-0639-4388-9599-9528d4c554c3  पुरस्कार वितरण नेपाल के युवा मधेशी नेता अकरम पठान और सोशल एक्टिविस्ट सगीर ए खाकसार ने किया। श्री खाकसार ने इस मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा क़ि सफलता किसी को रातों रात यूँ ही नहीं मिलती ।इसके लिए कड़ा संघर्ष,मेहनत और ईमानदारी की दरकार होती है।उन्होंने कहा कि अभिभावक बच्चों की अभिरुचियों को पहचान कर अगर उनके लिए कॅरिअर का चयन करें तो सफलता की राह थोड़ी आसान होगी। युवा नेता अकरम पठान ने कहा क़ि ये बच्चे कल के नेता ,अभिनेता, अफसर हैं। हमें अपने इन नौनिहालों पर नाज है। इस मौके पर कई विद्यालयों के अध्यापक और बड़ी संख्या में अभिभावक उपस्थित रहे।शिक्षक राहुल मोदनवाल ने कार्यक्रम का संचालन किया और आगंतुकों के प्रति आभार भी ज्ञापित किया।⁠⁠⁠⁠

Leave a Comment