Templates by BIGtheme NET
Home » समाचार » एक खराब सड़क के न बनने से आक्रोशित स्कूली छात्रों ने दूसरी बार रास्ता जाम किया
2408d5b2-0b12-4615-b237-ba0e273329c8

एक खराब सड़क के न बनने से आक्रोशित स्कूली छात्रों ने दूसरी बार रास्ता जाम किया

जर्जर मार्ग के विरोध में छात्रों ने स्कूल बंद किया सड़क जाम

ब्लाक रोड की दुर्दशा पर आक्रोशित हुये छात्र

सिसवा बाजार ( महराजगंज), 2 अगस्त। सिसवा ब्लाक रोड की दुर्दशा को लेकर स्थानीय सेंट जोसेफ्स स्कूल के छत्रों ने एक सप्ताह के भीतर दूसरी बार स्कूल बंद 2 घंटे तक ब्लाक रोड जाम कर दिया।प्रशासन के काफी प्रयास के बाद जाम खुला।
क्षेत्र पंचायत कार्यालय व जनपद कुशीनगर को जोड़ने वाली ब्लाक रोड पर विगत 6 माह से क्षतिग्रस्त होने व बरसात में जलजमाव के बावजूद जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा के चलते शुक्रवार को स्कूली बच्चों का धैर्य जवाब दे गया था कुछ बच्चों को उस गड्ढा युक्त में गिर जाने को लेकर सैकड़ों की संख्या में आक्रोशित बच्चों ने ब्लाक रोड को जाम कर दिया। एक घण्टे बाद सिसवा चौकी प्रभारी के समझाने के पश्चात जाम हटा था।पर वही घटना जब मंगलवार की सुबह घटी तो फिर छात्रों का सब्र का बांध टुट गया और छात्रों ने स्कूल बंद 8 बजे से 10 बजे तक ब्लाक रोड जाम कर दिया।और जनप्रतिनिधियों के खिलाफ नारे लगाने लगे। सूचना पाकर एस ओ राजेश वर्मा व चौकी इंचार्ज सतीश सिंह मौके पर पहुँच काफी मशक्कत के बाद छात्रों को समझा कर जाम ख़त्म कराने में सफल हुए।
सिसवा ब्लाक रोड की दुर्दशा पिछले दो वर्षों से चली आ रही थी। शासन-प्रशासन व जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा के चलते दिनोंदिन यह सड़क क्षतिग्रस्त होती चली गयी। विगत 6 माह से इस सड़क पर चलना काफी दूभर हो गया था। किन्तु बरसात के बाद तो सड़क की स्थिति काफी ख़राब हो गयी। सड़क पर गड्ढों और भारी जलजमाव के चलते लोग गिरते पड़ते जा रहे थे। अभी विगत 25 जुलाई को सांय ग्रामसभा रायपुर निवासी 24 वर्षीय एक युवक बाइक से सिसवा की तरफ आ रहा था कि सड़क के बीचोबीच अनियंत्रित होकर गिर पड़ा। नतीजा यह रहा कि युवक का सर बुरी तरह फट जाने के चलते घायलावस्था में उसे गोरखपुर मेडिकल कालेज भेजना पड़ा।
इस मार्ग पर कुशीनगर जनपद और आस पास के क्षेत्र के राहगीरो सहित सेन्ट जोसेफ्स स्कूल के हज़ारों बच्चों का प्रतिदिन आना जाना है।

About गोरखपुर न्यूज़ लाइन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*