Templates by BIGtheme NET
Home » समाचार » एसएसबी जवानों की फायरिंग से नेपाल बार्डर पर नौजवान की मौत
kamlesh

एसएसबी जवानों की फायरिंग से नेपाल बार्डर पर नौजवान की मौत

नौतनवा (महराजगंज ), 8 जनवरी. नौतनवा थाना क्षेत्र के सम्पतिहा के कुरवांघाट के पास रविवार की देर शाम एसएसबी  ( सशस्त्र सीमा बल )  के जवानों व ग्रामीणों में विवाद के बाद जवानों द्वारा की गई फायरिंग में एक युवक की मौत हो गई. इस घटना में एसएसबी के तीन जवान भी गंभीर रुप से घायल हो गये।
नौतनवा  न्यू पीएएचसी पर एसएसबी जवानों को इलाज के लिए लाया गया। एसएसबी के अधिकारी इस घटना के बावत कुछ़ भी बयान देने से कतराते रहे। नौतनवा एसओ का कहना है कि विवाद में गोली चली है। कुछ़ लोग घायल हैं।
चिकित्सक एम पी सोनकर का कहना है कि अस्पताल पर चार घायल आये थे जिसमें कमलेश पुत्र रामसमुझ निवासी कुरवां की मौत हो गयी है। तीन जवान घायल हैं जिनका प्राथमिक उपचार किया जा रहा है।

घटना के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार कुरवांघाट निवासी पूर्व प्रधान रामसमुझ का बेटा कमलेश पासवान नेपाल से आ रहा था. इसी वक्त एसएसबी के चार जवान पेट्रोलिंग करते हुए वहां पहुंचे और उन्होंने कमलेश की तलाशी ली. तलाशी को लेकर एसएसबी जवानों का कमलेश से विवाद हुआ. इस पर एक जवान ने कमलेश पर गोली चला दी जिससे वह घायल हो गया. उसे नौतनवा पीएचसी पर लाया गया जहाँ डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

ssb 2

ssb

घायल एसएसबी जवान

एसएसबी जवानों का आरोप है कि कमलेश और कुछ ग्रामीणों ने उन पर हमला किया और हथियार छीनने की कोशिश की. इस दौरान तीन जवान अनुभव प्रकाश सिंह, रमेश कुमार और वशिद अली घायल हो गये.

उधर ग्रामीणों का कहना है कि एसएसबी जवानों ने गांव की लड़कियों से छेड़खानी की जिसका कमलेश ने विरोध किया. विरोध करने पर एसएसबी जवानों ने कमलेश को गोली मार दी और उसे अपने साथ लेते गए. इसके बाद से उसका पता नहीं चला.

इस घटना से सम्प्तिहा, कुरवांघाट में तनाव है. इसको देखते हुए भरी पुलिस बल तैनात किया गया है.

About गोरखपुर न्यूज़ लाइन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*