समाचार

ओवैसी के दौरे का विरोध कर रहे दो दर्जन हियुवा कार्यकर्ता हिरासत में

सिद्धार्थनगर/ संतकबीर नगर , 23 अप्रैल। इंडिया मजलिसे इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एमआईएमआईएम) प्रमुख एवं सांसद असदउद्दीन ओवैसी के सिद्धार्थनगर और संतकबीरनगर जिले के दौरे का हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने विरोध करते हुए कई स्थानों पर प्रदर्शन व सभा की। किसी जगह टकराव की स्थिति नहीं बनी। पुलिस ने टकराव टालने के लिए शोहरतगढ़, भड़रिया, सांथा आदि स्थानों से दो दर्जन हियुवा कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया।

933276ad-1d3b-495e-ba9f-338a897a6699
ओवैसी के रोड शो में शामिल एआईएमआइएम कार्यकर्ता

गोरखपुर के सांसद योगी आदित्यनाथ की सरपरस्ती में चलने वाले संगठन हिन्दू युवा वाहिनी ने ओवैसी को संतकबीरनगर और सिद्धार्थनगर जिले में न घुसने देने का ऐलान किया था। आवैसी आज दोपहर बलरामपुर से सिद्धार्थनगर जिले में भड़रिया से होते हुए बेवां, डुमरियागंज, इटवा, ढेबरूआ, शोहरतगढ़ और जिला मुख्यालय सिद्धार्थनगर तक रोड शो किया। उनके साथ काफिले में दर्जनों दो पहिया व चार पहिया वाहन चल रहे थे। रास्ते में उन्होंने कई स्थानों पर लोगों को सम्बोधित किया।

 

e21e6f90-0d9b-4921-8beb-f7d0f70236d3
भड़रिया बाजार में तैनात पुलिस

 

भड़रिया बाजार में हिन्दू युवा वाहिनी ने ओवैसी के दौरे के विरोध में सभा की। बाद में पुलिस ने कुछ कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। यहां पर टकराव की कोई घटना नहीं हुई। शोहरतगढ़ में ओवैसी को काला झंडा दिखाने की तैयारी कर रहे चार हियुवा कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया। संतकबीनगर जिले के सांथा में ओवैसी के खिलाफ नारेबाजी कर रहे कुछ हियुवा कार्यकर्ताओं केा हिरासत में लिया गया। ओवैसी सिद्धार्थनगर से सांथा, दुधारा होते हुए खलीलाबाद आएंगे और फिर यहां से आजमगढ़ चले जाएंगें। उनका गोरखपुर आने का कार्यक्रम नहीं है फिर भी कुछ हियुवा कार्यकर्ता नौसढ़ के पास उनके विरोध में एकत्र हुए थे।