समाचार

ओवैसी के आजमगढ़ प्रवेश पर रोक, फैजाबाद सीमा से लौटाया

मुबारकपुर में शुक्रवार को हुई घटना के बाद जिला प्रशासन ने ओवैसी के कार्यक्रम की अनुमति रद की 

गोरखपुर , 23 अप्रैल। मुबारकपुर में शुक्रवार को हुई घटना के बाद एमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी के जिले में प्रवेश पर रोक लगा दी गई। देर शाम अंबेडकरनगर से कार्यक्रम कर जिले में आते समय उन्हें अधिकारियों ने लौटा दिया।
ओवैसी का रविवार को सरायमीर में एक कार्यक्रम आयोजित था। इसके लिए जिला प्रशासन से अनुमति भी ली गई थी। कार्यक्रम में भागीदारी के लिए शनिवार को ही ओवैसी का जिले में आगमन प्रस्तावित था। उन्हें पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के माहुल स्थित आवास पर रात्रि विश्राम करने के बाद सरायमीर के कार्यक्रम में जाना था।
मुबारकपुर में कागज की प्लेट को लेकर हुए बवाल को देखते हुए शनिवार को जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने ओवैसी के कार्यक्रम को मिली अनुमति रद करते हुए उनके पार्टी के जिलाध्यक्ष को जानकारी दे दी। इसी बीच तय कार्यक्रम के अनुसार शनिवार की शाम ओवैसी जिले की सीमा तक पहुंच गए। फैजाबाद सीमा पर अधिकारियों ने ओवैसी के काफिले को रोक लिया और मुबारकपुर में हुए बवाल की जानकारी देते हुए उनके कार्यक्रम को मिली अनुमति रद करने की भी जानकारी दी। इसके बाद ओवैसी लखनऊ के लिए रवाना हो गए।

पूर्व सांसद रमाकांत को भी मुबारकपुर जाने से रोका
शनिवार की शाम लगभग साढ़े तीन बजे पूर्व सांसद रमाकांत यादव के काफिले को भी मुबारकपुर जाने से रोक दिया गया। रमाकांत कस्बे की घटना के बाद हालात का जायजा लेने जा रहे थे। पूर्व सांसद के आने की खबर मिलते ही डीएम व एसपी मुबारकपुर रोडवेज पर पहुंचे  और उन्हें रोक दिया। कुछ देर तक अधिकारियों के साथ पूर्व सांसद की कहासुनी भी हुई। अधिकारियों ने कहा कि स्थिति सामान्य है। इसके बाद पूर्व सांसद रोडवेज से ही वापस लौट गए।