राज्य समाचार

कटान रोकने की मांग को लेकर कांग्रेस विधायक का सत्याग्रह दूसरे दिन भी जारी रहा

एपी तटबन्ध पर हो रहे कटान को रोकने और तटबंध की मरम्मत करने की मांग को लेकर बेमियादी धरणे पर बैठे हैं कांग्रेस विधायक अजय कुमार लल्लू

अभियन्ताओं की बोरी भरकर कटान रोकने की बात को विधायक ने नकारा, कहा- बोल्डरों कार्य शुरू रहने तक चलेगा आंदोलन

पडरौना (कुशीनगर), 2 जून। एपी तटबन्ध पर हो रहे कटान को रोकने और तटबंध की मरम्मत करने की मांग को लेकर विरवट कोन्हवालिया के पास तटबंध पर कांग्रेस विधायक अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व में चल रहा सत्याग्रह दूसरे दिन भी जारी रहा। सत्याग्रह के दूसरे दिन धरनास्थल पर बड़ी संख्या में महिलाएं पहुंची और धरने पर बैठ आंदोलन का समर्थन किया।

दोपहर बाद धरना स्थल पर पहुँचे सहायक अभियंता रमेश यादव, जेई श्रीराम यादव,चन्द्रप्रकाश ने कांग्रेस विधायक एवं कांग्रेस विधायक दल के नेता अजय कुमार लल्लू  सहित ग्रामीणों से वार्ता की। एई ने बोरी भरकर कटान रोकने की बात कही जिस पर विधायक ने कहा कि बोल्डरो से कार्य कराकर जब तक कटान को समुचित रूप से नहीं रोका जाता है तब तक सत्याग्रह चलेगा।
धरने पर बैठे लोगों को संबोधित करते विधायक अजय कुमार लल्लू ने कहा कि जब तक कटान स्थलों पर कार्य नहीं शुरू होगा तब तक यह सत्याग्रह जनता के सहयोग से चलता रहेगा। प्रदेश की बीजेपी सरकार के मुखिया बंधों को 15 जून तक सही करने का बयान देते हैं पर जमीनी हकीकत इससे इतर दिखता है। सरकार की कथनी और करनी में भारी अंतर दिख रहा है।

कटान

श्री लल्लू ने कहा की शासन-प्रशासन तुरंत तटबंध पर कार्य शुरू करें वर्ना सरकार में बैठे लोगों का जीना दूभर कर दिया जायेगा। यदि नदी की कटान से गरीबों के आवासों को क्षति पहुंची अधिकारियों के घरों में गरीबों का ठिकाना बनवाया जायेगा। धरना का संचालन ब्लाक अध्यक्ष जेबी सिंह और अध्यक्षता शिवपूजन निषाद ने किया। शिक्षक संघ के मंडल अध्यक्ष प्रहलाद केशरी, सेवरही डिग्री काॅलेज छात्र संघ के अध्यक्ष हिमांशु जायसवाल तथा उपाध्यक्ष रामनिहोरा यादव ने भी  सत्याग्रह का समर्थन किया।
इस दौरान ग्राम प्रधान शम्भु यादव, बच्चा सिंह,प्रहलाद केशरी, शांति देवी,रामकली देवी,नईमा खातून,गोधनी देवी,ललीता देवी,शारदा देवी, लालमती,तारा,सरोज,कलावती, रमावती,चमेली देवी, इन्दू देवी,शिवकली, विपती देवी,चमेली, सुनीता देवी, संवरिया देवी, मुनिया देवी, विद्यावती, छठिया, लक्ष्मी, दुलारी, कमलावती, हरेन्द्र भारती महामंत्री छात्र संघ, अमित सिंह, रमेश गौतम, काश्मीरीलाल, रमेश सिंह, उमेश सिंह, संदीप गुप्ता, बबलू भारती, ब्यास कुशवाहा, रामू सिंह, दूरी चौहान, सुजीत यादव, रमायन चौहान, काशी प्रसाद,शारदा प्रसाद, महमूद अंसारी,कमलदेव,जंगबहादुर,रामेश्वर पटेल,अनिरूद्र गुप्ता,औरंगजेब
सहित तमाम ग्रामीण मौजूद रहे।

 

 

 

Add Comment

Click here to post a comment