Templates by BIGtheme NET
Home » समाचार » कलनहीं गांव के गरीबों को आवास और शौचालय दिलाने के लिए भाकपा माले का 4 दिन तक भूख हड़ताल
harish chandr jaiswal

कलनहीं गांव के गरीबों को आवास और शौचालय दिलाने के लिए भाकपा माले का 4 दिन तक भूख हड़ताल

एसडीएम और बीडीओ ने 3 महीने में मांग पूरी करने का आश्वासन दिया

महराजगंज , 6 जनवरी. भाकपा माले और अखिल भारतीय ग्रामीण खेत मजदूर सभा ने कलनहीं गांव के गरीबों को आवास और शौचालय देने की मांग को लेकर एक से चार जनवरी तक चार दिन गांव में भूख हड़ताल आन्दोलन किया. सामूहिक भूख हड़ताल में गांव के दर्जनों ग्रामीणों ने भाग लिया और प्रशासन को मजबूर किया कि मौके पर आकर बातचीत करे.आन्दोलन के चौथे दिन 4 जनवरी को एसडीएम और बीडीओ ने 3 महीने के भीतर सभी पात्र लोगों को आवास और शौचालय देने की मांग को पूरा करने का आश्वासन दिया. इसके बाद आन्दोलन समाप्त हुआ.

kalnahi andolan 2

आन्दोलन के दौरान हुई सभा की अध्यक्षता गांव की निवासी बिंदेश्वरी भारती और संचालन इंकलाबी नौजवान सभा की जिला कमेटी के सदस्य कामरेड संजय निषाद ने किया. सभा को संबोधित करने के लिए भाकपा माले के जिला सचिव  हरीश चंद जायसवाल ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार और केंद्र की मोदी सरकार स्वच्छ भारत मिशन को लेकर  करोड़ों रुपया खर्च कर विज्ञापन के जरिए लोगों को गुमराह कर रहे हैं लेकिन आजादी के 70 साल बाद भी उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले हालात आज भी बद से बदतर है. यहां पर कोई सड़क ठीक नहीं हैं . गरीबों को आवास व शौचालय मुहैया नहीं कराये जा रहे हैं. भाकपा माले गरीबों मजदूरों व किसानों के सवालों को लेकर हमेशा संघर्ष करती रही है.

kalnahi andolan

सभा को  कामरेड बेचू कसौधन, संजय निषाद, संजय पटेल, कामरेड राजेंद्र विश्वकर्मा,  जमुना भारती, दुर्गावती निषाद बसंत निषाद मीरा निषाद आदि ने भी संबोधित किया.

About गोरखपुर न्यूज़ लाइन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*