जनपद

कांग्रेसियों ने पदयात्रा कर सरकार विरोधी नारे लगाये

निचलौल/महराजगंज. किसानो के अधिकार और युवाओं को रोजगार की मांग को लेकर सोमवार को कांग्रेसियों ने नगर में पदयात्रा निकाल कर जहां सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया और क्षेत्र की विभिन्न जनसमस्याओं को लेकर एसडीएम का घेराव करते हुये तत्काल समाधान की मांग की।

इस दौरान कांग्रेसियों ने दशको से आबाद मुसहर बाहुल्य ग्राम सभा चंदा व कनहीखुर्द के ग्रामीणों को उनके पुस्तैनी घरों से बेदखल करने के मामले को लेकर शासन प्रशासन के खिलाफ जमकर हल्ला बोला। धरने को सम्बोधित करते हुये यूथ कांग्रेस के प्रदेश महासचिव राकेश गुप्ता ने कहा कि वनविभाग ग्रामीणों को उनके ही जमीन खाली करने का नोटिस दे कर अपने पुरखों का घरबार जमीन जायजाद छोडने का आदेश दे रहा है, इसे कत्तई बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। एक तरफ सरकार मुसहरों और वांटियों के विकास और सुविधाएं देने का दावा कर रही है दूसरी तरफ सीएम के गृहक्षेत्र में ही गरीब मुसहरों को उनकी जमीन से बेदखल किया जा रहा है। जनता सरकार की दोहरी नीति को समझ चुकी है। गांव गरीब किसान और नौजवान विरोधी यह सरकार गरीबों के साथ अन्याय कर रही है जिसे कांग्रेस पार्टी कभी स्वीकार नहीं करेगी और गरीबों को हक की लडाई को पुरी दमदारी से लडेगी।

congress_nichlaul 2
किसान नेता राजू कुमार गुप्ता ने कहा कि कलनहीं खुर्द के गरीब किसानो मजदूरों को उनकी जमीन से उजडने नहीं दिया जायेगा।इसके लिए कांग्रेस पार्टी हर आन्दोलन को बाध्य होगी।देरशाम कांग्रेसियों ने तहसीलदार नरेश चन्द्र को मांग पत्र सौंप कर कलनहीं में गरीबों का उत्पीड़न बंद करने,
गन्ना मूल्य भुगतान, महराजगंज से ठूठीबारी रोड का शीघ्र निर्माण, डोमखास के अर्धनिर्मित पुल के निर्माण को पुरा कराने, सुकराहन में चन्दन नदी पर पुल निर्माण, बाध मरमत,  दर्जिनिया ताल के सुंदरीकरण व गैरमान्यता प्राप्त स्कूलों द्वारा धन उगाही आदि समस्याओं के समाधान की मांग की।

धरना प्रदर्शन को जिलाध्यक्ष अलोक प्रसाद, अमित गुरु, विनोद यादव व विनोद तिवारी आदि ने सम्बोधित किया।इस दौरान शिव प्रताप चौहान, जग्गू नेता, विजय अंगारा सहित तमाम कांग्रेसी व ग्रामीण मौजूद रहे।

Skip to toolbar