समाचार

कांग्रेस की ‘ 27 साल यूपी बेहाल ‘ यात्रा का कुशीनगर में जोरदार स्वागत

उत्तर प्रदेश की दुर्गति करने वालों को सत्ता से उतारने का समय आ गया है -श्रीप्रकाश जायसवाल  

-कसया से ही लौट गईं शीला दीक्षित 

कुशीनगर, 27  अगस्त। ‘ 27 साल यूपी बेहाल ‘ नारे के साथ कांग्रेस पार्टी की रथ यात्रा चार घंटे विलम्ब से जिला मुख्यालय पडरौना पहुंची ।  पुरे जिले में युवाओं ने बड़े ही जोशोखरोश के साथ यात्रा का स्वागत किया। सदर सीट से पूर्व सांसद और यूपीए सरकार में मंत्री रहे आर् पी एन सिंह की अगुवाई में जिले के कांग्रेसियों ने जिले की सीमा पर ही यात्रा का स्वागत किया।

कांग्रेस की नेता और दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित कसया कस्बे तक आई लेकिन उन्हें वही से लौटना पडा। सूत्रों की माने तो भीषण गर्मी के कारण उन्हें स्वास्थ्य सम्बन्धी कुछ परेशानी हुई इस कारण वह वापस गोरखपुर लौट गयी लेकिन मंच से यात्रा के संयोजक संजय सिंह ने बताया कि कल उन्हें दिल्ली की एक कार्यक्रम में हिस्सा लेना था इस कारण वो वापस हुईं।

कुशीनगर पहुंची कांग्रेस की यात्रा का जिले में युवाओं ने जोरदार स्वागत किया गया।  पडरौना जुनिएर हाई स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में  यूपीए सरकार में मंत्री रहे श्रीप्रकाश जायसवाल ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज उत्तर प्रदेश की दुर्गति करने वालों को सत्ता से उतारने का दायित्व हम सभी पर आ गया है।
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने केंद्र और प्रदेश की सरकार पर सीधा हमला बोला। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी का नाम लेकर कहा कि वो कहते हैं हैं कि यूपीए सरकार ने कोई काम ही नही किया लेकिन यदि काम हुआ ही नही तो देश का विकास कैसे हुआ ये हम पूछना चाहते हैं ? प्रदेश सरकार की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि आज क़ानून व्यवस्था की हालत काफी नाजुक हो गयी है । अमेठी में पिछले छह महीने में 12 हत्याओं का ज़िक्र करते हुए उन्होंने कहा कि कैसे आम लोग जी रहे हैं।ये सोचकर हैरानी होती है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए साफ़ कहा कि ऐसा कोई क्षेत्र नही है जिस पर सरकार फेल ना हो। यात्रा में उमड़ी भीड़ से नेता और कार्यकर्ता दोनों उत्साहित दिखे। वैसे कुछ राजनीति क्षेत्र से जुड़े बड़े लोगो को अपने पाले में करके कांग्रेस अपने को थोडा मजबूत महसूस तो कर रही है लेकिन आज की यात्रा में प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर और बतौर मुख्यमंत्री प्रोजेक्ट शीला दीक्षित की अनुपस्थिति ने कार्यकर्ताओं को निराश भी किया।

Add Comment

Click here to post a comment