जनपद

किसानों की सच्ची हितैषी है भाजपा-रमापति राम त्रिपाठी

जिला पंचायत सभागार में आयोजित पंडित दीनदयाल जन्मशताब्दी के अवसर पर कार्यक्रम
महराजगंज, 12 सितंबर। पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी वर्ष पर के अवसर पर मंगलवार को जिला पंचायत सभागार में किसान मोर्चा के तत्वाधान में प्रगतिशील किसान कल्याण सम्मेलन समारोह का आयोजन किया गया ।
कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष  रमापति राम त्रिपाठी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी किसानों की सच्ची हितैषी है। किसानों की पार्टी है। भाजपा का मानना है कि किसान खुशहाल होगा तो देश भी तरक्की करेगा। गांव ,गरीब, किसान बेरोजगार का उत्थान  महिलाओ का सम्मान ही भाजपा की सोच है।केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार पहले दिन से ही सत्ता पाने के बाद किसानों के हितों के लिए कार्य करना प्रारंभ किया।हर हाथ को काम हर खेत को पानी देने के लिए हमारी सरकार प्रयास कर रही है।सस्ती बिजली भी देने की योजना पर कार्य हो रहा है। किसानों को उनके उपज का उचित मूल्य भी मिले भाजपा ऐसा प्रयास कर रही है।
विशिष्ट अतिथि सांसद पंकज चौधरी ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री  अटल बिहारी बाजपेयी  की सरकार में किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड के माध्यम से उनकी आर्थिक स्थित सुधारने का कार्य किया था। आज मोदी सरकार ने जनधन खाता खुलवाया जिसमे 6 माह तक लगातार संचालित करने पर 5000 तक का लोन किसान लेकर अपना हर्ज़ गरज़ चला सकते हैं. उन्हें किसी साहूकार के आगे हाथ नही फैलाना होगा। खाद भी पहली बार सस्ती हुई। खाद बीज के लिए किसानों को लाइन नही लगाना पड़ता, लाठियां नही खानी पड़ती। सरकार बदली तो किसानों के दिन भी बदले।किसानों के घर निशुल्क गैस कनेक्शन भी दिया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष वीरेन्द्र चौहान ने की जबकि संचालन पूर्व जिलाध्यक्ष समीर त्रिपाठी ने किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि रमापति ने प्रगतिशील किसान विनय पांडेय को अंग वस्त्र व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर फरेन्दा विधायक बजरंग बहादुर सिंह भी मौजूद रहे।

Leave a Comment