जनपद

कुशीनगर में एन्टी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट का उद्घाटन

कुशीनगर, 27 फरवरी।  सोमवार को पुलिस लाईन कुशीनगर में एन्टी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट तथा नवनिर्मित मनोरंजन गृह का उद्घाटन पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद की पत्नी अन्विता प्रसाद ने किया गया.

पुलिस अधीक्षक  यमुना प्रसाद ने इस अवसर पर अपने सम्बोधन में कहा कि एन्टी ह्यूमन ट्रैफिंकिग के निर्माण से जनपद मे बाल अपराधों पर अंकुश लगानें मे कामयाबी मिलेगी. मनोरंजन गृह में आधुनिक सुविधाएँ भी मुहैया करायी जाएंगी. श्री यमुना प्रसाद ने कहा कि ह्यूमन ट्रैफिकिंग ,ड्रग्स और हथियारों की तस्करी के बाद दुनिया के तीसरे नंबर का सबसे बड़ा संगठित अपराध है.

उन्होंने कहा कि यह एक गंभीर सामाजिक समस्या है. अस्सी प्रतिशत मानव तस्करी जिस्म फरोशी के लिए की जाती है. यह हम सब के लिए सोचने का विषय है कि कैसे इस गंभीर सामाजिक समस्या से निपटा जाए. उन्होंने आगे कहा कि एन्टी ह्यूमन ट्रैफिकिंग के निर्माण से जनपद में अपराध पर अंकुश लगाने में कामयाबी मिलेगी, वही मनोरंजन गृह को आधुनिक सुविधाओं से पूरी तरह लैस किया जायेगा जिसका लाभ पुलिस लाइन में रहने वाले पुलिस कर्मियों को मिलेगा ।

इस मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक हरि गोविन्द , क्षेत्राधिकारी सदर नितेश प्रताप सिंह, प्रतिसार निरीक्षक महिपाल सिंह,पी आर ओ गोपाल पांडेय के अलावे अन्य सम्मानित लोग मौजूद रहे।

Skip to toolbar