साहित्य - संस्कृति

‘ क्लिकर्स ‘ की फोटो प्रदर्शनी में दिखी गोरखपुर शहर की बहुरंगी तस्वीर

दो दिवसीय फोटो प्रदर्शनी व वर्कशाप का हुआ आगाज

गोरखपुर, 13 अगस्त। तारामंडल स्थित बुद्धा संग्रहालय के एग्जिविशन हॉल में शुक्रवार को शहर  की बहुरंगी चेहरा नज़र आया। शहर की हरियाली, अलौकिक दृश्य और खूबसूरत धार्मिक  स्थल, वाइल्ड लाइफ को  फोटो के जरिए पेश किया गया। शहर के फोटोग्राफरों के कैमरे की नज़र से लोगों ने शहर का दीदार किया। प्रवासी परिंदों की चहल पहल इस तरह से पहली बार देख सभी बोले क्या यह अपना शहर हैं ?
शुक्रवार को पेशेवर फोटोग्राफरों की संस्था ‘ क्लिकर्स ‘  की ओर से सीनियर फोटो जर्नलिस्ट्स वेद प्रकाश चौहान व रवि कनौजिया की याद में आयोजित दो दिवसीय फोटो प्रदर्शनी व वर्कशाप  ‘स्मृति 2016’ का उद्घाटन सीडीओ मन्नान अख्तर ने किया।

IMG_20160812_125221

बतौर मुख्य अतिथि सीडीओ मन्नान अख्तर ने कहा कि क्लिकर्स का प्रयास सराहनीय है. शहर को इस नजरियें से पहली बार देख काफी खुशी मिली। आगे इस तरह के आयोजन में जो मैं भी योगदान  होगा जरुर दूंगा। अध्यक्षता करते हुए वरिष्ठ पत्रकार एसपी त्रिपाठी ने कहा कि फोटोग्राफी प्रोफेशन के साथ पैशन भी हैं। शहर के फोटोग्राफर का जुनून है यह आयोजन. जान जोखिम में डालकर, मौसम की परवाह किए बिना हमारे लिए तमाम तरह के फोटोग्राफर मुहैया कराते हैं जो इनके जज्बे व जुनून को दर्शाता हैं। विशिष्ट अतिथि गोविवि के ललित व कला विभाग के डा.भरत भूषण , डा. हर्ष कुमार सिन्हा व बुद्धा संग्रहालय के उपनिदेशक एके सिंह ने भी आयोजन की तारीफ की।

IMG_20160812_125306

प्रदर्शनी में शहर के पचास  फोटोग्राफर द्वारा कैद की गई शहर के अलग-अलग एंगल की खूबसूरती को पेश किया गया. जिसमें वाइल्ड लाइफ, संस्कृति, परम्परां, पुरानी दुर्लभ करीब 110 तस्वीरें देखकर सभी तारीफ करते नजर आये. उदघाटन समारोह का संचालन प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष अशोक चौधरी ने किया।
इस दौरान संगम दूबे, दीपक मिश्रा, चंदन प्रतीक, मुकेश पांडेय, शैलेन्द्र मणि , राजीव केतन, मनोज कुमार सिंह, डीके गुप्ता, राजेश राय, राजेश कुमार, वैभव शुक्ला, ओंकार द्विवेदी, मारकंडे मणि, मनोज यादव, महेश्वर मिश्रा आदि मौजूद रहे।