गिरिराज सिंह का बयान पाकिस्तान की तरह अपनी बेटियों को पर्दे में बंद करना होगा

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बुधवार को कहा कि अगर भारत ने अपनी जनसंख्या नीति को नहीं बदला और हर धर्म के लिए दो बच्चों की नीति को लागू नहीं किया तो भारत में बेटियां सुरक्षित नहीं रहेंगी और पाकिस्तान की तरह उन्हें भी (बेटियां) हमें पर्दे में रखना पड़ेगा।

गिरिराज ने बुधवार को पश्चिम चम्पारण के बगहा में यह भाषण दी। गिरिराज के इस बयान पर विवाद हो सकता है।अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक गिरिराज सिंह ने कहा ‘हिंदू को दो और मुसलमान को भी दो ही बच्चे होने चाहिए। हमारी आबादी घट रही है।

बिहार में सात जिले ऐसे हैं जहां हमारी जनसंख्या घट रही है। जनसंख्या नियंत्रण के नियम को बदलना होगा। तभी हमारी बेटियां सुरक्षित रहेंगी। नहीं तो हमें भी पाकिस्तान की तरह अपनी बेटियों को पर्दे में बंद करना होगा।

गिरिराज के कहने का आशय बिहार के किशनगंज और अररिया जैसे जिलों से था, जहां मुस्लिम आबादी हिंदुओं के मुकाबले बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद देश में हिंदुओं की आबादी 90 फीसदी थी, जो आज कम होकर 72-74 फीसदी रह गई है। उन्होंने कहा कि हमलोग जंबूद्वीप और आर्यावर्त खो चुके हैं और अगर अब जनसंख्या नीति पर काम नहीं किया गया तो भारतवर्ष को भी खो देंगे।

Leave a Comment

Skip to toolbar