राज्य

गैर कांग्रेसी दलों ने पूर्वांचल के साथ सौतेला व्यवहार किया : राजबब्बर

बनारस की जनता तलाश रही है क्योटो 

सैयद फरहान अहमद
गोरखपुर , 30 अगस्त। यूपी कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजबब्बर ने प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि गैर कांग्रेसी दलों ने  पूर्वांचल के साथ सौतेला व्यवहार किया। बीएसपी, सपा और भाजपा की हुकूमत में इस इलाके से कई सारे मंत्री हुए बावजूद यहां सबसे कम तरक्की हुई। किसानों, नौजवानों और विकास में पिछड़ी जनता के साथ हमदर्दी का इजहार करते हुए उन्होंने वादा किया कि कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद इनकी समस्याओं का निदान किया जायेगा।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस सत्ता के लिए नहीं जनता के विकास के लिए सियासत करती है और मिशन 2017 के लिए पार्टी विकास के विजन के तौर पर आयी है।
कंग्रेसी की ’27 साल यूपी बेहाल ‘  यात्रा के तहत आज देवरिया जाने के पहले यहाँ प्रेस वार्ता में उन्होने कहा कि 27 सालों के दौरान गैर कांग्रेसी सरकारों ने यूपी की जनता का वोट लेकर केवल ठगने का कार्य किया है। उन्होंने यात्रा को उत्साह जनक बताते हुए कांग्रेस के अलावा अन्य दलों को आड़े हाथों लिया और कहा कि इन राजनीतिक दलों ने प्रदेश को जाति-पात और धर्म में बांटने की कोशिश की है। इनका विकास से कोई लेना देना नहीं है। राज्य में 27 साल पूर्व कांग्रेस सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए पूर्वांचल खासकर जिला गोरखपुर का जिक्र किया और कहा कि कांग्रेस के हमारे मुख्यमंत्री वीर बहादुर सिंह ने गोरखपुर क्षेत्र का विकास करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। रामगढ़ताल हो या औद्योगिक क्षेत्र गीडा उन्हीं के सपनों की हकीकत है।
उन्होने तंज़ करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा था कि बनरस में उन्हें माँ गंगा ने बुलाया है और वह बनारस को क्योटो बना देंगे आज बनारस की   जनता पूछ रही है कि बनारस को क्योटो कहाँ है ?
एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि प्रदेश में 27 साल कांग्रेस सत्ता से बाहर रहने की वजह हमारे रहनुमा (राहुल गांधी) ने बतायी है कि हमारा जनता से जुड़ाव टूट गया था लेकिन हमारे दौरों के बाद अब जनता एक बार कांग्रेस को सत्ता में लाने के लिए उत्साहित नजर आती है। राहुल गांधी की देवरिया से दिल्ली तक यात्रा के हवाले से उन्होंने कहा कि वैसे तो पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी देश में दौरे करते रहते है लेकिन यह यात्रा खासकर किसानों की समस्याओं पर फोकस करेगी।
उसैन बोल्ट पर टिप्पणी भाजपा का असली चेहरा: प्रमोद तिवारी
कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने भाजापा पर हमलावर होते हुए कहा कि भाजपा ने विकास के नाम पर वोट लिया लेकिन जब उसे अमलीजामा पहनाने की बात आती है तो उसके रहनुमा विवादित मुद्दे उठा कर जनता का ध्यान दूसरी ओर मोड़ देते है। हर परिवार के खाते में पन्द्रह लाख रूपए आने, हर साल दो करोड़ नौजवानों को राजेगार देने, बेरोजगारी व महंगाई पर काबू पाने और देश में अमनो अमान कायम रखने का वादा सिर्फ वादा ही साबित हुआ। उन्होंने भाजपा के सांसद उदित राज द्वारा जमैका के उसैन बोल्ट पर की गयी टिप्पणी को भाजपा के असली चेहरा बताया साथ ही कहा कि इस सांसद के विरूद्ध अब तक कोई कार्यवायी ना किया जाना दोहरी राजनीति का उदाहरण है।
इस मौके पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और एससी/एसटी आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष पीएल पुनिया भी मौजूद थे।

Add Comment

Click here to post a comment