समाचार

गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में सपा का समर्थन करेगी बसपा

गोरखपुर में सपा प्रत्याशी के समर्थन की घोषणा करते बसपा नेता

गोरखपुर , 3 मार्च. बहुजन समाज पार्टी ने गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में सपा प्रत्याशी को समर्थन दिया है। आज पार्टी की ओर से उनके जोनल कोआर्डिनेटर ने सपा को समर्थन देने की घोषणा की।
बसपा का समर्थन मिलने से दोनांे जगहों पर सपा प्रत्याशियों की स्थिति काफी मजबूत हो गई है और दोनों सीटों पर भाजपा को कड़ी चुनौती मिलेगी। गोरखपुर सीट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस्तीफे से और फूलपुर सीट उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य के इस्तीफे से रिक्त हुई है।
उपचुनाव में सपा के समर्थन के एलान से वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में सपा और बसपा के बीच गठबंधन की संभावनाएं प्रबल हो गई हैं।
आज बसपा के इलाहाबाद के जोनल कोआर्डिनेटर अशोक गौतम और गोरखपुर के जोनल कोआर्डिनेटरघनश्याम खरबार ने सपा के समर्थन की घोषणा की। फूलपुर से सपा के प्रत्याशी नागेन्द्र पटेल चुनाव लड़ रहे हैं जबकि गोरखपुर से प्रवीण निषाद सपा प्रत्याशी हैं। प्रवीण निषाद, निषाद पार्टी के राष्टीय अध्यक्ष डा. संजय कुमार निषाद के बेटे हैं। उन्हें निषाद पार्टी और पीस पार्टी का भी समर्थन प्राप्त है। अब बसपा को समर्थन मिलने से उनकी स्थिति काफी मजबूत हो गई है।
आज गोरखपुर के मंगलम मैरेज हाउस में बसपा पदाधिकारियांे और कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में जोनल प्रभारी घनश्याम खरवार ने सपा प्रत्याशी प्रवीण निषाद के समर्थन का ऐलान किया। इस मौके पर सपा प्रत्याशी प्रवीण निषाद और सपा के जिलाध्यक्ष प्रहलाद यादव मौजूद थे। सपा के समर्थन की घोषणा को वहां मौजूद बसपा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने ताली बजाकर स्वागत किया।
सपा और बसपा में गठबंधन होने पर भाजपा की ओर से तुरन्त प्रतिक्रया आई। गोरखपुर में मौजूद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा. महेन्द्र नाथ पांडेय ने कहा कि सपा-बसपा के गठबंधन से भाजपा को कोई नुकसान नहीं होगा बल्कि फायदा ही होगा। लखनउ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस गठबंधन को केर-बेर का संग बताया।

Add Comment

Click here to post a comment