समाचार

गोरखपुर के सिंगर हर्षवीर को मिला बालीवुड में ब्रेक, फिल्म ‘ डांस में मेरी लग गई ’ में गाया गाना

  • 23
    Shares

गोरखपुर, 29 अप्रैल। ग्यारहवीं में पढने वाले गोरखपुर के एक लड़के को हमेशा से लगता था कि उसमें एक बड़ा गायक बनने का टैलेंट मौजूद है। वह गीत लिखने लगा और गाने लगा। एक दिन उसने दोस्तों के साथ मिलकर गाना रिकार्ड किया और यू ट्यूब पर अपलोड कर दिया। गाने की शूटिंग उसने माता-पिता से छुपा कर की क्योकि उसे लगता था कि वे गीत-संगीत में उसकी रूचि को प्रोत्साहित नहीं करेंगें। एक साल बाद यह लड़का अब बालीवुड की फिल्म ‘ डांस में मेरी लग गई ’ में तेजी से उभरीं गायिक पवन मुछाल के साथ गाना गा रहा है।
यह लड़का है हर्षवीर इंडी। बालीवुड में प्लेबैक सिंगर के रूप में ब्रेक मिलने के बाद हर्ष के पिता संजय कुमार को विश्वास हो गया है कि हर्ष सिंगर के बतौर अपने कैरियर को लेकर गंभीर है। उसके टैलेंट पर तो वह भरोसा करते ही थे। अब वह खुद अपने बेटे के लिए गाना लिख रहे हैं जिसे हर्ष अपने अगले अलबम में आवाज दे रहा है।

17202712_1223003181101901_8725932549359921924_n

हर्षवीर गोरखपुर के शक्तिनगर मुहल्ले में अपने पिता संजय कुमार और मां शीला चौधरी के साथ रहता है। यह परिवार मूल रूप से महराजगंज जिले के ठूठीबारी का रहने वाला है। संजय कुमार सिद्धार्थनगर जिले में ग्राम पंचायत अधिकारी हैं।
हर्षवीर इंडी रैम्पस स्कूल में इंटरमीडिएट फाइनल ईयर के स्टूडेंट हैं। उसने जुलाई 2016 में अपना पहला गाना ‘ दिन मेरा रात मेरी ’ रिकार्ड किया और उसे यू ट्यूब पर अपलोड किया था। फिल्म निर्माता एवं निर्देशक सैयद समीर अली ने जब यह गाना सुना तो उन्हें हर्ष की सिंगिग में दम नजर आया। उन्होंने तीन महीने पहले उसे आडिशन के लिए बुलाया और इस तरह से हर्ष को बालीबुड में बेहद कम उम्र में ब्रेक मिल गया।

IMG_20170427_141804
समीर अली समृद्ध भूमि फिल्म प्रोडक्शन के बैनर तले डांस मूवी ‘ डांस में मेरी लग गई ’ फिल्म बना रहे हैं। इसकी शूटिंग लगभग पूरी हो गई है और इसके जून में रिलीज होेने की संभावना है। यह फिल्म एक गरीब चाय वाले लड़के की कहानी है जो डांस में बड़ा मुकाम बनाने का सपना देखता है। कड़ी मेहनत और लगन से एक दिन वह अपने सपने का साकार करता है। इस फिल्म में शक्ति कपूर, रजा मुराद, मुश्ताक खान, अमन वर्मा, शशि शर्मा, दीना बनर्जी, सलीम जैदी, जोवदे हैदर के अलाव डांस रियलिटी शो के सेलिब्रिटी ने काम किया है।
हर्ष इस फिल्म में सिंगर के रूप में ब्रेक मिलने से बहुत खुश है और उसका कहना है कि इससे उसके टैलेंट को नया मुकाम मिलेगा। वह एक नए म्यूजिक एलबम ‘ मुझे क्यों अकेला छोड़ गए ’ की तैयारी में जुटा है।