समाचार

गोरखपुर में होगा करोड़ों का निवेश : सीएम

मुख्यमंत्री की चेम्बर आफ इण्डट्रीज के पदाधिकारियों के बैठक
जल्द शुरु हो गीडा से शहर तक एलईडी लाइट लगाने कार्य 
जिलाधिकारी प्रतिमाह, मण्डलायुक्त हर दूसरे माह व्यापारियों के साथ बैठक कर उनकी समस्याओं का करे निराकरण
गोरखपुर, 11 अगस्त। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 10 अगस्त की शाम सर्किट हाउस सभागार में चेम्बर आफ इण्डट्रीज के पदाधिकारियों के साथ की। बैठक के दौरान सीएम ने बताया कि जल्द ही प्रदेश में नई औद्योगिक नीति लागू की जा रही है जिससे उद्योगों को बढ़ावा मिलेगा। नई औद्योगिक नीति में बुन्देलखण्ड एंव पूर्वी उत्तर प्रदेश के व्यापारियों के लिए काफी सुविधा होगी। उन्होंने बताया कि जल्द ही  गोरखपुर में अच्छे एवं बड़े उद्योग आने वाले है जिससे गोरखपुर में करोड़ों का निवेश होगा।
सीएम ने कहा कि प्रदेश में सिंगल विण्डो सिस्टम लागू किया जा रहा है जिसमें एक नोडल अधिकारी भी नामित होगा। जो व्यापारियों के आवेदन के निस्तारण के लिए जिम्मेदार होगा। उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, सी.ई.ओ. गीडा व्यापारियों के साथ प्रतिमाह बैठक करके उनकी समस्याओं का निराकरण सुनिश्चित करें। मण्डलायुक्त भी हर दूसरे माह व्यापारियों के साथ बैठक करें। उन्होंने व्यापारियों से कहा कि सुरक्षा के दृष्टिगत सभी व्यापारी अपने अपने प्रतिष्ठानों में सीसीटीवी कैमरा लगवायें। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया कि व्यापारियों की सुरक्षा के प्रति पुलिस सतर्क रहे तथा पेट्रोलिंग नियमित रूप से की जाये। साथ ही समय समय पर डिप्टी एसपी एवं व्यापारियों की बैठक हो। उन्होंने कहा कि जब भी बड़े लेन देन के लिए व्यापारी  बैंक में जाये तो उसकी सूचना पुलिस का दे। ताकि उनको सुरक्षा प्रदान किया जा सके। उन्होंने कहा कि छोटी सी घटना को भी बहुत बड़ा मानते हुए अपराधियों से साथ सख्ती से निपटा जाये। मुख्यमंत्री ने कहा कि गोरखपुर शहर के सौन्दर्यीकरण के लिए सभी लोग मिलकर काम करें। गीडा के अधिकारी एंव व्यापारी गीडा के आस पास के क्षेत्रों में अच्छे कार्यों के लिए सहयोग प्रदान करें। उन्होंने कहा कि जीडीए जिन गांवों को अधिगृहीत कर रहा है उसके आस पास के क्षेत्रों में जन सुविधा उपलब्ध करायें। मुख्यमंत्री ने कहा कि जो भी सड़के बने उसका अनुरक्षण पांच वर्ष तक कार्यदायी संस्था करें।
इस दौरान आयुक्त अनिल कुमार एवं सीईओ गीडा हर्षिता माथुर ने व्यापारियों के द्वारा उठाई गयी समस्याओं के निराकरण के बारे में बताया। इस अवसर पर उपरोक्त के अतिरिक्त डीआइजी नीलाब्जा चैधरी, जिलाधिकारी राजीव रौतेला, नगर आयुक्त, अपर जिलाधिकारी , गीडा के अधिकारी एवं चेम्बर आफ इण्डस्ट्रीज के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Comment