breaking news समाचार

गोरखपुर -सोनौली मार्ग पर टैंकर-कार की टक्कर में 8 नेपाली नागरिकों की मौत

  • 95
    Shares

बृजमनगंज/ महराजगंज, 8 सितम्बर.

गोरखपुर -सोनौली मार्ग पर पुरन्दरपुर थाना क्षेत्र के देवीपुर गांव के पास आज दोपहर में टैंकर व कार की टक्कर में कार में बैठे 8  लोगों की मौत हो गई और आधा दर्जन घायल हो गए.

दुर्घटना 5

सभी घायलों की हालत गंभीर है.  हादसे की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर घायलों को घायलों को उपचार के लिए  सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बनकटी पहुँचाया. सभी मृतक नेपाल के थे जिनमें से तीन की ही शिनाख्त हो पाई है. . मरने वालों में एक महिला और दो बच्चे थे.

दुर्घटना 1

मिली जानकारी के अनुसार एक जायलो कार में सवार लोग गोरखपुर से नेपाल जा रहे थे। टैंकर सोनौली से गोरखपुर आ रहा था। पुरन्दरपुर थाना क्षेत्र के देवीपुर के पास टैंकर व जायलो कार की सीधी टक्कर हो गई. टक्कर में जायलो कार के परखच्चे उड़े गए. कार सड़क के बगल में गड्ढे में जा गिरी. टक्कर इतनी भीषण थी कि मौके पर ही 7 लोगों की मौत हो गई. एक घायल की बाद में मौत हो गई.  सभी शव बुरी तरह क्षत-विक्षत हो गए थे. घटना देखने वालों के रोंगटे खड़े हो जा रहे थे।

मरने वालो में कार चालक अब्दुल हाफिज (24) निवासी जुगौली कोतवाली सोनौली, दुक्खी पुत्र चिनक ( 31)  व उमेश चौधरी पुत्र प्रेम चौधरी ( 24) निवासी ठेठेरियहवां थाना मंगलापुर जिला रूपनदेही नेपाल का नाम शामिल है। मरने वालो के अन्य की पहचान नहीं हो पाई है।

घटना की जानकारी होने पर दुक्खी की पत्नी इन्द्रकला नेपाल से बदहवास
होकर पुरन्दरपुर थाने पर पहुंची। उन्होने शव देख पहचान किया और बताया कि यह दोनो लोग लद्दाख से आ रहे थे। इसके आगे वह बोल पाने की स्थिति में
नहीं थी। वह लगातार रोती रही। पुलिस शव को पुरन्दरपुर थाने में
शिनाख्त के लिए रखी हुई है।

घटना के काफी देर बाद देवपुर गांव से टैंकर चालक श्यामलाल निवासी कालबंद गौरीबाजार जिला देवरिया को पुलिस ने पकड लिया। लोगो के आक्रोश को देखते हुए उसे फरेन्दा थाने लाया गया। यहां उससे पूछताछ की जा रही थी। वह शराब के नशे में धुत था।