समाचार

चेहरी में पानी खसका लेकिन पनियरा में रोहिन नदी का लठिअहवा तटबंध भी टूटा

महराजगंज,  17 अगस्त । एक तरफ जहां गुरूवार को सदर क्षेत्र के टेहरी में पानी खिसक रहा है वही दूसरी तरफ पनियरा में तबाही बरकरार है। पनियरा क्षेत्र में रोहिन नदी पर लठिअहवा बांध भी गुरूवार को टूट गया जिससे लोगों की मुश्किलें काफी बढ़ गईं.
जिले में बाढ विभीषिका से तबाही बढती जा रही है। एक तरफ जहां प्रशासन तटबंधों को बांधने की कोशिश करता वही दूसरी जगह टूट जा रहा है जिससे बाढ पीड़ितों के साथ-साथ प्रशासन की भी दुश्वारियां बढती जा रही है।
बाढ राहत कार्य में जहां पीएसी के साथ एनडीआरएफ की पहले जहां एक टीम लगी थी। वहीं गुरूवार से बनारस से आई एनडीआरएफ की टीन ने भी मोर्चा संभाल लिया है।

flood 7

एनडीआरएफ के एक टीम का नेतृत्व कर रहे जिला युवा कल्याण अधिकारी अजातशत्रु शाही केवलापुर में लगे है जबकि दूसरे टीम को लेकर एडीएम आरपी कश्यप मुजुरी क्षेत्र में बचाव व राहत कार्य में लगे है।

मांगा सवा करोड़, मिला 50 लाख
प्रशासनिक सूत्रों की मानें तो बाढ राहत को जिलाधिकारी प्रशासन ने शासन से सवा करोड़ मांगा। वहीं 50 लाख रूपए उपलब्ध कराएं गए। जिससे से 25 लाख शासन तथा 25 लाख टी-आर-27 से लिया गया।
इस 50 लाख में 37 लाख रूपए बाढ राहत के लिए चारों तहसीलो को आवंटित कर दिया गया है। जिससे 14 लाख सदर, 3 लाख फरेंदा तथा 10-10 लाख नौतनवा व निचलौल तहसील को दिया गया है।

Leave a Comment