समाचार

चोरी के आरोपी किशोर की बर्बर पिटाई के मामले में चौकी प्रभारी सस्पेंड, सीडब्ल्यूसी ने भी लिया संज्ञान

-पिटाई का  वीडियो वायरल होने पर एसपी ने की कार्रवाई

महराजगंज, 20 नवंबर.  पनियरा थाने के मुजुरी चौकी पर चोरी के आरोपी किशोर की पुलिस चौकी में बर्बर पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस अधीक्षक आरपी सिंह ने  चौकी प्रभारी केएन शाही को सस्पेंड कर दिया है। महराजगंज जिले की बाल कल्याण समिति ( सीडब्ल्यूसी )  ने भी इस मामले का संज्ञान लिया है.  समिति के अध्यक्ष विनोद तिवारी आज पीड़ित किशोर से मिलने उसके गांव जा रहे हैं.
एसपी आर पी सिंह ने बताया कि 16 सितम्बर की रात ग्राम पंचायत उस्का निवासी सरिता वर्मा के घर चोरी हुई थी। सरिता वर्मा पत्नी श्यामनरायन वर्मा ने इस मामले में गांव के दीपक कुमार सहित तीन लोगों पर दो लाख का सामान चुराने का तहरीर दी थी। पुलिस ने तीनों के विरुद्ध चोरी का मुकदमा भी दर्ज किया.
घटना के बाद चौकी प्रभारी केएन शाही ने नामजद आरोपी दीपक को हिरासत में लेकर रात में पुलिस चौकी मुजुरी में पूछताछ की थी। रात में पूछताछ के दौरान चौकी प्रभारी द्वारा आरोपी दीपक को बुरी तरह पीटा गया.चौकी प्रभारी किशोर के पैर पर मोटी लकड़ी रखकर एक सिपाही के साथ चढ़ गया. इस दौरान वह किशोर को डंडे से चेहरे, हाथ और पैर पर मारते रहे. किशोर उनका पैर पकड़ रहम की गुहार करता रहा लेकिन चौकी प्रभारी पर कोई असर नहीं पड़ा.

इस घटना का एक वीडियो शनिवार को सामने आया. इसके बाद यह खबर मीडिया में आई. जानकारी मिलने पर चौकी प्रभारी केएन शाही को निलंबित कर दिया गया है. मामले की जांच अपर पुलिस अधीक्षक आशुतोष शुक्ल को सौंपी गई है.