जनपद

चोरों ने दो दुकानों के ताले तोड़े, ढाई लाख का इलेक्ट्रिक सामान उठा ले गए

सिसवा बाज़ार।(महराजगंज), 10 जून। सिसवा बाजार के सबसे पॉश कहे जाने वाले श्री राम जानकी मंदिर मेन मार्किट के मुख्य सड़क पर स्थित दुकान के शटर का ताला तोड़कर लगभग ढाई लाख रुपए मूल्य के इलेक्ट्रिक सामान चोर उठा ले गये. चोर बाईपास पर बैटरी की दूकान का भी ताला तोड़ एक अदद बैटरी उठा ले गए.
श्रीरामजानकी मंदिर तिराहे पर स्थित राजेश रेडियोज टीवी सेंटर  नामक दुकान में 9 जून की रात में शटर का ताला तोड़कर 12 एल ए डी टी वी ,एक ए सी, एक मिक्सर तथा दो पंखे सहित कई इलेक्ट्रॉनिक सामान चोर उठा ले गए। दूकानदार राजेश रौनियार का कहना है कि दुकान से  चोरी गए सामानों का मूल्य लगभग ढाई लाख रुपए है. इनके अनुसार चोरों ने कैश काउंटर में  रखे सिक्के और लगभग 7 हजार रुपए को हाथ तक नहीं लगाया है। राजेश का कहना है कि रात में लगभग 2:30 बजे दुकान के बगल के लोगों द्वारा मोबाईल से ये जानकारी दी गई कि दुकान का शटर खुला हुआ है।जब मै दुकान पर पहुंचा तो शटर उठा हुआ था कुछ सामन गायब थे।

अनुमान लगाया जा रहा है कि चोरों ने इस घटना को रात 1:00 बजे से 2:00 बजे के बीच में अंजाम दिया. रात को ट्रेन से उतरे पैसेंजर की आहट पाकर चोर भाग निकाले. इतना सामान ले जाने के लिए चोरों ने वाहन का प्रयोग किया होगा। नगर के पॉश एरिया कहे जाने वाले इस मेन मार्किट के  मुख्य मार्ग पर पूरी रात आवागमन जारी रहता है। ऐसे में मेन सड़क पर चोरी की घटना नगर के व्यापारियों की नींद उड़ा दी है। स्थानीय पुलिस, दूकानदार द्वारा चौकी इंचार्ज को सुचना देने के बाद और इंजार्ज को दुकान पर पहुँचने तक कोई सिपाही या चौकीदार नज़र नही आया। चोरों द्वारा इस घटना को अंजाम दिया जाना व्यापारियों की सुरक्षा को लेकर एक बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है।
घटना की जानकारी मिलने पर क्षेत्राधिकारी सुरेंद्र तिवारी भी घटनास्थल पर जिले के विशेष जांच टीम के साथ पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया।

Leave a Comment