Templates by BIGtheme NET
Home » समाचार » जनता दे साथ तो दिल्ली के तर्ज पर होगा यूपी का विकास: शीला दीक्षित
कांग्रेस यात्रा

जनता दे साथ तो दिल्ली के तर्ज पर होगा यूपी का विकास: शीला दीक्षित

कांग्रेस की ‘ 27 साल -यूपी बेहाल ‘ यात्रा निकली, हुई सभा
गोरखपुर, 26 अगस्त। उप्र में 27 साल पहले सत्ता की हाथ से छूटी  चाभी तलाश के लिए कांग्रेस ने कमर कस ली है। मिशन 2017 में पार्टी अपना खोया पुराना वकार दोबारा पाना चाहती है। आज ‘ 27 साल -यूपी बेहाल ‘ यात्रा के तीसरे चरण में गोरखपुर में कार्यकताओं में उत्साह देखने को मिला। कांग्रेस की दो यात्राएं प्रदेश अध्यक्ष राजब्बर व सीएम उम्मीदवार शीला दीक्षित के नेतृत्व में निकली। हवाई जहाज से राजबब्बर गोरखपुर आए और पैडलेगंज, नौसढ़ होते संतकबरीनगर पहुंचे। जगह-जगह उनका स्वागत किया गया।

युवाओं से ही यूपी की तकदीर बदलेगी-राजबब्बर

rajbbar

उन्होंने पैंडलेगंज में कहा कि आने वाला समय युवाओं का है। युवाओं से ही यूपी की तकदीर बदलेगी। प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने कहा कि आज पूर्वांचल बाढ़, सूखा, इन्सेफेलिट्स जैसी विभीषिका से गुजर रहा है। प्रदेश और केंद्र सरकार ने उन्हें इससे बचाने के लिए कुछ नहीं किया। रुस्तमपुर चौराहा पर सभा को संबोधित करते हुए राजबब्बर ने कहा कि पूर्वांचल की बदहाली के लिए प्रदेश की सपा और केंद्र की भाजपा सरकार जिम्मेदार हैं। उन्होंने आह्वान किया कि कांग्रेस कार्यकर्ता बाढ़ में फंसे लोगो का सहयोग करे। आज जो जोश कार्यकर्ताओं में दिख रहा है वह कायम रहना चाहिए। तभी कांग्रेस की सत्ता में वापसी होगी।

यूपी में एक परिवार का विकास हो रहा है : शीला दीक्षित

दूसरी यात्रा में कांग्रेस की सीएम उम्मीदवार शीला दीक्षित के नेतृत्व में सर्किट हाउस से शुरु होकर छात्र संघ चौराहा, विवि द्वार, गणेश चौक , गोलघर, कचहरी चौराहा से होते हुये टाउनहाल पहुंची। जगह-जगह कार्यकर्ताओं द्वारा स्वागत किया गया।

sheela dixit
टाउनहाल पर सभा में दिल्ली की पूर्व मुख्य मंत्री शीला दीक्षित ने कहा कि 27 सालों में यूपी बेहाल है। उसकी हालात सुधारनी है। उप्र नहीं सुधरेगा तब तक देश ऊंचे मुकाम तक नहीं पहुंच पायेगा। इसकी जिम्मेदारी हम सब की है कि हम यूपी को सुधारे। यह तभी मुमकिन है जब आप कांग्रेस का साथ देंगे। यूपी में विकास ठप है , कानून व्यवस्थ ध्वस्त हो गयी है। महिलाओ पर हिंसा चरम पर है। एक परिवार जो सरकार चला रहा है , उसका तो विकास हो रहा है लेकिन प्रदेश के लोगों की हालत बिगड़ रही है।  यूपी के हालात तभी सुधरेंगे जब जनता जागरूक होगी। जिस तरह मैंने दिल्ली को बदला है, विकास के पथ पर अग्रसर किया है उसी तरह यूपी का विकास करूंगी। कांग्रेस पार्टी उनके तरह वादा नहीं करते जो पन्द्रह लाख रूपये पहुंचाने की बात करके पूरा नहीं कर पाते। हमने जो वादा किया उसको पूरा करेंगे। यूपी का खोया मुकाम हम वापस करेंगे।

sanjay singh
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने कहा कि बसपा ने डा. अम्बेडकर व कांशीराम के वसूलों को भूला दिया है। स्वामी प्रसाद मौर्य ने सही कहा था कि मायावती दलित की नहीं दौलत की बेटी हैं। हाथी का पेट भर ही नहीं रहा है। कभी लाख तो कभी करोड़।  कांग्रेस के कामों को बीजेपी अपना बता कर ट्रेडिंग करती है। सपा के बेरोजगारी भत्ते, मेट्रो पर भी उन्होने तंज किया और कहा कि कि लोेगों को भत्ता बांटकर काम से दूर किया जा रहा है। ऐसे में मेट्रों में बैठेगा कौन। सपा प्रदेश में अपराध की घटनाओं पर पर्दा डालने के लिए मीडिया का सहारा लेकर करोड़ों रूपए विज्ञापनों पर खर्चा कर रही। हम सिंद्धातों की राजनीति करते है। आज वक्त आ गया है। प्रदेश को बचाना है तो कांग्रेस का साथ दीजिए।

इसके पहले सर्किट हाउस मेन पत्रकारों से बात करते हुए शीला दीक्षित ने इंसेफेलाइटिस से बच्चों की मौत पर अफसोस जताते हुए प्रदेश सरकार को घेरा और कहा कि कांग्रेस सत्ता में आयी तो इस बीमारी से बच्चों को मरने नहीं दूंगी।

IMG_20160826_173355
इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष सैयद जमाल अहमद, अरूण कुमार अग्रहरी, मोहन तिवारी, उजैर अहमद, तौकीर, अनवर हुसैन, प्रदीप पांडेय , अलिफ खान पठान, डा. विजाहत करीम, संजीव सिंह, भगवती प्रसाद चौधरी , कमल किशोर, सिद्धार्थ, फराज अहमद, राणा राहुल सिंह, माधो पासवान, कदम तिवारी, प्रहलाद कुशवाहा सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

About गोरखपुर न्यूज़ लाइन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*