Templates by BIGtheme NET
Home » जनपद » जिगिना मिश्र के अविनाश पीसीएस जे में चयनित
avinash kumar mishr

जिगिना मिश्र के अविनाश पीसीएस जे में चयनित

देवरिया, 22 अक्टूबर. भटनी के पास स्थित जिगिना मिश्र गांव निवासी अविनाश कुमार मिश्र ने उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा सिविल जज जूनियर डिवीजन 2016 की परीक्षा में 66वां स्थान प्राप्त् किया है. उनकी इस सफलता पर गांव में ख़ुशी का  माहौल है।
जिगिना मिश्र निवासी प्राथमिक शिक्षक एवं पत्रकार शिवाकान्त मिश्र के चौथे पुत्र अविनाश कुमार मिश्र ने गांव के ही प्राथमिक विद्यालय से शिक्षा ग्रहण की। हाईस्कूल उत्तीर्ण होने के बाद इण्टरमीडिएट की परीक्षा लखनउ के क्रिश्चियन कॉलेज से उत्तीर्ण की। इलाहाबाद विश्वविद्यालय से स्नातक के बाद एलएलबी तथा एलएलएम दिल्ली विश्वविद्यालय से किया। सिविल जज जूनियर डिवीजन की इस परीक्षा में उन्हें यह सफलता दूसरी बार में हासिल किया है।

उनके पिता नगर स्थित प्राथमिक विद्यालय में प्रधानाध्यापक पद पर कार्यरत हैं। अविनाश मिश्र ने बताया कि परीक्षा की तैयारी के लिए प्रतिदिन करीब 12 घन्टे से अधिक वह विश्वविद्यालय के पुस्तकालय में अध्ययन करते थे। उन्होंने अपनी  सफलता का श्रेय पिता शिवाकान्त मिश्र तथा गुरु भूपेन्द्र मिश्र को दी है। उनके इस सफलता पर उज्ज्वल मिश्र, अजित सिंह, शशि राय, कृष्णा कांत मिश्र, मृत्युंजय मिश्र, प्रभाकर मिश्र, मुक्ति नाथ मिश्र आदि ने बधाई दी है।

About गोरखपुर न्यूज़ लाइन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*