Templates by BIGtheme NET
Home » समाचार » ठण्ड से कुशीनगर में एक ही रात माँ-बेटे की मौत, दो बच्चे भी ठण्ड से मरे
ठण्ड से मरे नन्दलाल का घर
ठण्ड से मरे नन्दलाल का घर

ठण्ड से कुशीनगर में एक ही रात माँ-बेटे की मौत, दो बच्चे भी ठण्ड से मरे

कुशीनगर/ महराजगंज, 14 जनवरी. ठण्ड से कुशीनगर जिले के खड्डा ब्लाक के बोधीछपरा गांव में गुरुवार की रात माँ-बेटे की एक ही रात मौत हो गई. इसके अलावा ठण्ड से दो बच्चों की भी मौत की खबर है.

कुशीनगर जिले के खडा ब्लाक के बोधी छपरा गांव के ऐडियो टोला निवासी ‍20 वर्षीय किसुन ने बताया कि उसकी मां का 10 साल पहले देहांत हो चुका है  पिता नंदलाल (50)  और दादी जमुनी (73) के साथ वह रहता है. पिता की कमाई से घर चलता था. उसका लोहिया आवास योजना से घर बना है लेकिन घर के दक्षिण तरफ दरवाजा नहीं है.  गुरुवार की रात सब लोग सोये. ठण्ड से बचाव के लिए गर्म कपडे नहीं थे. लोहिया आवास में फाटक नहीं होने के कारण दक्षिण तरफ दरवाजा होने से तेज पछुआ हवा घर में आ रही थी जिसके कारन उसके पिता और दादी को ठण्ड लग गई और दोनों की रात में मौत हो गई.ठण्ड से मौत की खबर पर लेखपाल और कानूनगो आये थे. एक कम्बल देकर चले गए.

इस संबंध में एसडीएम खड्डा गणेश प्रसाद ने बताया कि जमुनी को खांसी की बीमारी थी जबकि नंदलाल की अचानक मृत्यु हुई है.जांच में उसकी मौत को स्वभाविक बताया गया है.

एक एनी समचार के अनुसार घुमंतू नगारी जाति के एक बच्चे की शनिवार की रात ठण्ड लगने से मौत हो गई. घुमंतू नगारी जाति के लोगों की एक एक टोली पनियहवा आई थी . ये लोग माघ के असनान मेले में भिक्षा मांगने आये थे. इसी टोली में कल्यानी का छह महीना का लड़का पवन कपड़े की बनाये टेंट में सोया था कि शनिवार की रात ठंड लगने से मौत हो गई.

महराजगंज जिले के निचलौल तहसील के बनकटवा गांव के सुरेन्द्र के 6 वर्षीय बेटे मोहित की ठण्ड लगने से 11 जनवरी को मौत हो गई. तिन दिन पहले ठण्ड लगने से उसकी तबियत ख़राब हुई तो उसे निचलौल प्राथमिक अस्पताल ले जाया गया जहाँ से उसे बीआरडी मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया. ११ जनवरी की सुबह उसकी मौत हो गई.

About गोरखपुर न्यूज़ लाइन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*