जनपद

तहसील से घर लौट रहे अधिवक्ता को बाइक सवार हमलावरों ने पीटा

गोरखपुर, 30 मई। कैम्पियरगंज तहसील से वापस घर जा रहे अधिवक्ता संजय साहनी को आज शाम कैम्पियरगंज-पीपीगंज मार्ग पर हरनाथपुर चौराहा के समीप मोटरसाइकिल पर सवार मुंह ढंके अज्ञात बदमाशों ने घेरकर दौड़ाकर पीटा।असलहा दिखाकर सोने की चैन की छीन ली।  प्रतिरोध करने पर अधिवक्ता को हॉकी से निर्मम पिटाई की गई।
सड़क से गुजरने वालों व समीप के दुकानदारों के ललकारने पर हमलावर असलहा लहराते फरार हो गए ।घटना की 100 नम्बर की सूचना पर पहुँची पुलिस ने घायल अधिवक्ता को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कैम्पियरगंज में भर्ती कराया।

घटना की जानकारी होने पर तहसील के अधिवक्ता सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुँच गए और बदमाशो की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पुलिस के विरुद्ध नारेबाजी की।
पीपीगंज थाना क्षेत्र के बरघट्टा गांव के महिला ग्राम प्रधान के पति संजय साहनी कैम्पियरगंज तहसील में अधिवक्ता है।वह प्रतिदिन अपने घर से मोटरसाईकिल से कैम्पियरगंज तहसील प्रैक्टिस करने आते-जाते हैं।
मंगलवार की शाम वह तहसील से वापस घर जा रहे थे कि सोनौली हाईवे पर हरनाथपुर चौराहे से थोड़ा आगे बढ़े तो पहले से मौजूद बदमाशों उन्हें घेरकर लिया और चलती बाईक पर हॉकी से प्रहार करने लगे। उनके गले से सोने की चैन छीन ली। अधिवक्ता मोटर सायकिल  छोड़कर चिल्लाते हुए भागने लगे। बदमाश उन्हे दौड़ा दौड़ाकर पीटने लगे। शोर सुनकर राहगीर व चौराहे के लोग दौड़े।ग्रामीणों को आते देख बदमाश फायर करते हुए मोटरसाइकिल से पीपीगंज की तरफ भाग गए। घायल अधिवक्ता को सीएचसी कैम्पियरगंज लाया गया तो वहां भारी संख्या में अधिवक्ता पहुच गये और हमलावरों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर जमकर नारेबाजी करने लगे। अधिवक्ताओं ने सीएचसी पहुचे तहसीलदार विपिन सिंह व एसओ आशुतोष सिंह को चौबीस घन्टे में हमलावरों को गिरफ्तार करने की मोहल्लत दी।
मालूम हो कि बरहट्टा गाव में पिछले दिनों जमीन विवाद में प्रधान व पूर्व प्रधान पक्ष में मारपीट हुई थी।

मंगलवार को ग्राम प्रधान पति अधिवक्ता संजय सहानी के पीटने की खबर गाव में मिलने ही ग्रामीण पूर्व प्रधान के घर चढ़ गये। मौके पर पीपीगंज पुलिस ने पहुँच स्थिति को काबू में किया।