जनपद

दहेज़ के लिये विवाहिता की गला दबाकर हत्या, 3 के खिलाफ मुकदमा

सिसवा बाजार (महराजगंज), 9 अक्तूबर । ग्रामसभा रामपुर खुर्द में रविवार को प्रातः विवाहिता की गला दबाकर हत्या किए जाने के मामले में कोठीभार पुलिस ने पति, सास, ससुर के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया।
महराजगंज सदर कोतवाली थानाक्षेत्र के ग्रामसभा सत्भरिया निवासी राधेश्याम यादव द्वारा मुकामी पूलिस को दिए गए तहरीर में लिखा गया है कि उनकी 25 वर्षीया भतीजी प्रीति उर्फ़ कमलावती की शादी 3 वर्ष पूर्व कोठीभार थानाक्षेत्र के ग्रामसभा रामपुर खुर्द निवासी लालधर यादव के पुत्र सतेंद्र से हुई थी। शादी में तयशुदा दहेज़ दिया गया था। इसके बावजूद प्रीति के ससुराल वालों द्वारा चूँकि प्रीति के पिता नहीं हैं, हम लोगों से अतिरिक्त दहेज़ की मांग की जाती थी। मांग न पूरी किये जाने पर रविवार को प्रातः उसके पति व ससुर तथा सास राजकुमारी ने उसकी गला घोंट कर हत्या कर दी। और घर से फरार हो गये। जिस पर राधेश्याम की तहरीर पर पुलिस ने उक्त तीनों के खिलाफ दहेज़ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।
इस सम्बन्ध में थानाध्यक्ष आनन्द कुमार गुप्ता का कहना है कि शव को पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया गया है। मुकदमा दर्ज कर अभियुक्तों की तलाश की जा रही है।