जनपद

देश के रीयल हीरोज के बारे में बताने के साथ पर्यावरण संरक्षण की दी सीख

गोरखपुर, 22 अक्टूबर। हरियाली के साथ देश के रीयल हीरोज के बारे में  लोगों को बताने के लिए अभियान चला रहे पर्यावरण पथिक हीरालाल यादव शनिवार को गोरखपुर में थे। विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करने के बाद दोपहर में वह दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विवि में युवा भारती के आमंत्रण पर छात्र संघ भवन पर आयोजित एक कार्यक्रम में पहुंचे।
छात्रसंघ भवन पर युवाओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। वहां उन्होंने छात्रों से देश की सरहद पर लड़ते हुए शहीद हुए हमारे रियल हीरोज के बारे में बताया। इसके साथ ही परमवीर चक्र विजेता सूबेदार योगेन्द्र सिंह यादव, कैप्टन विक्रम बत्रा के परिजन, संदीप उन्नीकृष्णन के परिजन से छात्रों की फ़ोन पर बात कराई। छात्रों ने बात कर विभिन्न जानकारियां ली। श्री हीरालाल ने छात्रों से पर्यावरण बचाने के सम्बन्ध में भी बातचीत की। उनको विभिन्न विषयों पर कवितायेँ सुनाई। शहीदों के अपने परिवारवालों के नाम लिखे अंतिम पत्र भी पढ़ा। उन्होंने छात्र संघ भवन पर पौधरोपण भी किया।
इस दौरान डॉ.राजेश चंद्र गुप्ता, शुभेंदु सत्यदेव, युवा भारती के अध्यक्ष अभिजीत मिश्र, विवि के छात्र संघ अध्यक्ष अमन यादव, उपाध्यक्ष अखिल देव, महामंत्री ऋचा चौधरी, लॉ प्रतिनिधि शिवेंद्र, ऋषिकेश सिंह, मिथिलेश सोनकर, अविरल, जीतेन्द्र, राजीव साहनी सहित ढेर सारे मौजूद रहे। बता दें पिछले कई दशक से पर्यावरण की रक्षा और सद्भावना के लिए हीरालाल यादव साइकिल से ही सन्देश दे रहे। वह चार देशों की यात्रा भी साइकिल से कर चुके हैं।⁠⁠⁠⁠