Uncategorized

नई औद्योगिक नीति से पूर्वी उत्तर प्रदेश और बुंदेलखंड में पलायन रूकेगा-योगी आदित्यनाथ

कैम्पियरगंज के हरनामपुर गांव में डा. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा का लोकार्पण, सभा और 102 दलितों से साथ भोजन

गोरखपुर, 14 जून। मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने कहा है कि उनकी सरकार द्वारा बनायी जा रही नई औद्योगिक नीति में पूर्वी उत्तर प्रदेश और बुंदेलखंड के लिए खास योजना बनायी गई है। अब इन इलाकों में उद्योगों की भरमार होगी जिससे यहां से पलायन रूक जाएगा। इन क्षेत्रों में उद्योग लगाने वालों निवेशकों को स्टांप शुल्क के साथ विभिन्न तरह के टैक्स से मुक्ति दी जाएगी।
मुख्यमंत्री कैम्पियरगंज के हरनामपुर गांव में जन कल्याण समिति द्वारा स्थापित डा. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा का लोकार्पण करने के बाद सभा को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश की औद्योगिक नीति पूर्वांचल और बुंदेलखंड के विकास का द्वार खोलेगी। इस नीति का उद्देश्य अधिक से अधिक उद्योगों की स्थापना, पूंजी निवेश, रोजगार सृजन और संतुलित आर्थिक विकास को बढ़ावा देना है। इसके लिए बुनियादी अवस्थापना सुविधाओं को उपलब्ध कराए जाने तथा प्रक्रियाओं का सरलीकरण होगा। उद्योग लगाने के लिए भूमि क्रय पर स्टांप शुल्क, वैट सहित कई टैक्स को माफ किया जाएगा। अब यहां के लोगों को मुम्बई, दिल्ली, अंबाला और कोलकाता जा कर नौकरी तलाशनी नहीं पड़ेगी।

index 6

उन्होंने कहा कि अम्बेडकर आधुनिक भारत के शिल्पी हैं। उन्होंने उस समय देश की प्रगति के लिए कार्य किया जब देश में छुआछूत, जातिवाद का बोलबाला था।  अम्बेडकर ने खुद कष्टों को सहते हुए देश के विकास के लिए संविधान की रचना की जो एक मिसाल हैं। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र की सरकार ने बाबा साहव को सम्मान दिलाने के लिए जन्म स्थल से लगायत इंग्लैण्ड में छात्रावास खरीद कर छात्रो को छात्रावास की सुविधा के साथ बाबा साहव के नाम पर  स्कालरशिप, अंतिम संस्कार स्थल पर भव्य स्मारक वनाकर पूरे देश में पंच तीर्थो को सम्मान दिया है। मुख्य मंत्री ने आगे कहा की केंद्र की सरकार ने भीम ऐप के माध्यम से देश के अंदर मुद्रा प्रचलन को बढ़ावा दिया। देश के अंदर आर्थिक भ्रष्टाचार से मुक्ति का उपाय किया
इस मौके पर उन्होंने अपनी सरकार के कार्यों को गिनाया।
समारोह को क्षेत्रीय विधायक फतेह बहादुर सिंह, प्रोफेसर रामनरेश चैधरी, उदयराज विद्यार्थी, वृजेश यादव, रमाकांत निषाद, संगम द्विवेदी, गणेश दत्त त्रिपाठी ने भी सम्बोधित किया। संचालन शेषमणि त्रिपाठी ने किया।

index 5
102 दलितों के साथ सहभोज
डा. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा का लोकार्पण और सभा के बाद मुख्यमंत्री ने मंच के पीछे आयोजित सहभोज में 102 दलितों के साथ भोजन किया। इस दौरान जन कल्याण समिति के रामअवध, आरके चैधरी, विधायक फतेह बहादुर सिंह , बजरंग बहादुर सिंह, अखिलेश, कमलेश, गौतम सिंह,  गणेशदत्त त्रिपाठी ,राजेश सिह ,शमशेर सिंह राधेश्याम जायसवाल, वलायत अली , संगम द्विवेदी , रामगोपाल विशारद ,आशीष अग्रहरी , जनार्दन तिवारी , रामपूजन जायसवाल , पिन्टू सिह ,अजय गिरी ,हिमांशू,  चन्द्रप्रकाश अग्रहरी ,कृपाशकर जायसवाल ,पंकज मातन हेलिया, नितिन मातन हेलिया ,प्रदीप सिंह, अनिल अग्रहरी ,अकाश अग्रहरी ,अशोक अग्रहरी ,ओपी  ,श्रीप्रकाश  ,प्रमोद,  गंगा प्रसाद ग्रहरी राधेश्याम मौर्य ,अफजल हुसेन ,अबारक अली ,खालिल ,फरहक इब्राहिम आदि मौजूद रहे।

Add Comment

Click here to post a comment