समाचार

वार्ड नं. 25 तुर्कमानपुर : 9 में से सिर्फ 3 महिला प्रत्याशी ही निकलीं प्रचार में

नगर निगम गोरखपुर

गोरखपुर, 19 नवम्बर. वार्ड नं. 25 तुर्कमानपुर महिलाओं के लिए आरक्षित हैं। सपा यहां से कई सालों से जीत हासिल करती आ रही हैं। इस बार सपा ने अपने पुराने पार्षद को नजरअंदाज कर दिया। नाराज निवर्तमान पार्षद ने पत्नी को निर्दल चुनाव लड़ाने का फैसला लिया। वहीं यहां सपा व भाजपा ने नॉन मुस्लिम प्रत्याशी को टिकट दिया। वहीं बसपा, कांग्रेस, आप ने मुस्लिमों पर भरोसा जताया।

[box type=”shadow” ]कुल आबादी – 18168

कुल मतदाता – 13990

पुरुष – 7593

स्त्री – 6397

कुल प्रत्याशी – 9

वार्ड की समस्याएं- गंदगी, छुट्टा पशु, जल निकासी, पेय जल। लोगों के रोजगार का मुख्य साधन मीट का कारोबार था जो अब बंद है। [/box]

तुर्कमानपुर में यहां तीन लोग सपा से है। यहां  दिलचस्प लड़ाई है। मुस्लिम प्रत्याशी ज्यादा होने के कारण मुस्लिम वोटों का बिखराव लाजमी हैं। बच्चों से लेकर युवा प्रचार-प्रसार में लगे हुए हैं लेकिन महिला प्रत्याशी नहीं दिख रही हैं।  यहां से लड़ रही नौ में से तीन महिला प्रत्याशी नॉन मुस्लिम है। दो नॉन मुस्लिम व एक मुस्लिम महिला प्रत्याशी को छोड़कर कोई क्षेत्र में नहीं जा रहा है। किसी के पति तो किसी के पुत्र व रिश्तेदार ही चुनाव प्रचार कर रहे हैं। यहां तक कई महिला प्रत्याशियों के पम्फलेट वगैरह पर पति या पुत्र की तस्वीर ज्यादा नजर आ रही है।

 

Add Comment

Click here to post a comment