समाचार

नगर निगम चुनाव : वोटर लिस्ट में खामियों का अंबार, हजारों हुए वोट डालने से वंचित

नगर निगम गोरखपुर

गोरखपुर, 22 नवम्बर। वोटर लिस्ट की खामियों के कारण नगर निगम चुनाव में हजारों लोग वोट डालने से महरूम हो गए। यहां तक कांग्रेस पार्टी से पूर्व मेयर प्रत्याशी रही डॉ सुरहिता करीम और उनके पूरे परिवार का नाम वोटर लिस्ट से गायब मिला। इसी तरह तुर्कमानपुर वार्ड में ढ़ेरों खामियां रही। यहां के सेराज अहमद के पूरे परिवार का नाम वोटर लिस्ट से गायब मिला। यहीं के मोहम्मद अहमद के आधे परिवार का नाम वोटर लिस्ट से गायब मिला। यहां सैकड़ों की संख्या में परिवारों का वोटर लिस्ट से नाम गायब मिला। तिवारीपुर वार्ड में भी यहीं स्थिति रही। खासकर मुस्लिम वोटरों के नाम वोटर लिस्ट से ज्यादा गायब मिले।

dr surhita karim

इस्माईलपुर वार्ड के खोखर टोला निवासी सैयद जफर हसन की पत्नी का नाम वोटर लिस्ट से गायब मिला। इन्होंने डीएवी डिग्री कालेज पर अकेले ही मतदान किया। यहां ज्यादातर लोग वोटर लिस्ट में नाम तलाशते रहे।

सेराज अहमद
सेराज अहमद

जेमिनी रेजीडेंसी शाहपुर के नवनीत जिंदल ने बताया कि यहां सभी निवासियों का नाम चुनाव वोटर लिस्ट में नहीं है। कुल मिलाकर तकरीबन सभी वार्डों की लिस्ट खामियों की पोटली बन गयीं है।

मो अहमद

काबिलेगौर बात यह हैं कि जहां सैकड़ों जीवित लोगों के नाम वोटर लिस्ट में नहीं हैं। वहीं गोरखनाथ मंदिर के ब्रह्मलीन  महंत अवेद्यनाथ का नाम पुराना गोरखपुर वार्ड नं. 68 की वोटर लिस्ट में मौजूद है.

Skip to toolbar