Templates by BIGtheme NET
Home » समाचार » नगर पालिका महराजगंज में अध्यक्ष पद पर 10 प्रत्याशियों के बीच घमासान
नगर पालिका mahrajganj

नगर पालिका महराजगंज में अध्यक्ष पद पर 10 प्रत्याशियों के बीच घमासान

25 वार्डों में है 140 प्रत्याशी

महराजगंज, 23 नवंबर. नगर पालिका परिषद महराजगंज में मतदान होने को महज एक सप्ताह शेष बचे हैं।अध्यक्ष पद हो या फिर सभासद सभी लोगों ने अपने अपने हिसाब से ताकत झोंक दी हैं। उम्मीदवारों के बीच खूब घमासान मचा है। जीत के लिए तरह तरह के दावे किए जा रहे हैं। दलीय प्रत्याशियों के कुछ बङे नेता भी चुनावी कमान संभाल लिए हैं वहीं पर कुछ बागी तो कुछ भीतरघातिए भी समीकरण बना बिगाड़ रहे हैं।
नगर पालिका परिषद महराजगंज में अध्यक्ष पद पर कुल 10 प्रत्याशी मैदान में हैं जिसमें भाजपा के कृष्ण गोपाल जायसवाल, बसपा से श्रवण पटेल , कांग्रेस से अख्तर अब्बासी , आम आदमी पार्टी से पशुपतिनाथ गुप्ता , सपा से शैल जायसवाल, राजद से चन्द्र शेखर, बहुजन मुक्ति पार्टी से कपिल देव, तथा निर्दलीय प्रत्याशियों में आकिल अहमद, राजेश कुमार तथा सुरेश के नाम हैं।
भाजपा प्रत्याशी कृष्ण गोपाल जायसवाल की तो उनके समर्थन में स्वयं भाजपा सांसद पंकज चौधरी, सदर विधायक जयमंगल कन्नौजिया के अलावा पार्टी के अन्य बङे नेता व पदाधिकारी लगे हुए है।
बसपा प्रत्याशी श्रवण पटेल के लिए पूर्व सभापति गणेश शंकर पांडेय के अलावा बसपा की जिला इकाई के साथ जिलाअध्यक्ष नारद राव भी लगे हैं।  इसी प्रकार सपा प्रत्याशी शैल जायसवाल के लिए सपा के तथा कांग्रेस के अख्तर अब्बासी के लिए कांग्रेस के लोग लग गए है।

महराजगंज नगर पालिका : फैक्ट फाइल

कुल आबादी-38205

कुल वोटर-26812

वार्डों की संख्या-25

नगर की मुख्य समस्या -जल निकासी

सङको पर अतिक्रमण

 साफ-सफाई

लो-वोल्टेज

रिंग रोड बाईपास

इसी प्रकार नगर के कुल 25 वार्डों से सभासद पद के कुल 140 उम्मीदवार जोर आजमाइश कर रहे हैं जिसमें बैकुंठपुर से जहाँ दो प्रत्याशी आमने-सामने हैं तो वहीँ सबसे अधिक 10 प्रत्याशी शास्त्री नगर से जोर आजमाइश कर रहे है।
इसी प्रकार से नेहरु नगर,अम्बेडकर नगर,अशोक नगर,आजाद नगर,तथा सरोजनी नगर से 5-5 प्रत्याशी मैदान मैं हैं जबकि सक्सेना नगर, मऊपाकड़, पंतनगर, लोहिया नगर से 3-3 उम्मीदवार हैं।
शिवनगर,जयप्रकाश नगर, राजीव नगर से 9-9 प्रत्याशी तो अमरूतिया,सिविल लाइन्स, हमीद नगर, इंदिरा नगर से 4-4 उम्मीदवार मैदान में है। गांधी नगर तथा पूरी से 8-8 लोग चुनाव लङकी रहे है। वीर  बहादुर नगर तथा सुभाष नगर से 7-7 लोग भाग्य आजमा रहे हैं। पटेल नगर , चिऊरहा तथा बिस्मिल नगर से 6-6 लोगों ने दावेदारी ठोंकी है।

About गोरखपुर न्यूज़ लाइन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*