समाचार

नवनीत आत्महत्या प्रकरण : शिक्षिका और स्कूल प्रबंधक पर एससी/एसटी एक्ट लगाने की मांग

  • 13
    Shares

स्कूल पर पहरा, शुक्रवार को भी नहीं हुई पढाई

गोरखपुर, 22 सितम्बर। शाहपुर थाना क्षेत्र के सेन्ट एन्थोनी स्कूल में कक्षा 5 के छात्र नवनीत के आत्महत्या प्रकरण में मृतक के परिजनों ने आरोपी शिक्षिका भावना राय व कालेज प्रबन्धन पर एससी/एसटी का मुकदमा भी चलाने की मांग की है.
नवनीत ने 15 सितम्बर को जहर खा लिया था. उसे बीआरडी मेडिकल कालेज भारती कराया गया जहाँ उसकी २० सितम्बर को मौत हो गई. बाद में उसके बैग से एक सुसाइड नोट मिला जिसमें उसने अपनी क्लास टीचर भावना राय द्वारा उत्पीडित किये जाने की बात लिखी थी. इस घटना से नाराज लोगों ने स्कूल में तोड़फोड़ किया. पुलिस ने नवनीत के पिता की तहरीर पर शिक्षिका भावना राय के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया.
गुरुवार को परिजन अपने बच्चे का शव लेकर कुशीनगर स्थित अपने पैतृक गांव चले गये. जाने से पहले नवनीत के शिक्षक पिता रवि प्रकाश ने इन्सपेक्टर शाहपुर से कहा कि उनके बेटे ने सुसाइड नोट में लिखा है कि वह इसलिए ऐसा कदम उठा रहा है ताकि और कोई बच्चा क्लास टीचर की प्रताड़ना का शिकार न हो।  शिक्षक पिता रवि प्रकाश ने इंस्पेक्टर शाहपुर घनश्याम तिवारी से गुजारिश की कि वे इस केस में एससी/एसटभी की धाराएं भी दर्ज करें और क्लास टीचर व स्कूल प्रबन्धन को कड़ी सजा दें। इन्सपेक्टर शाहपुर ने परिजनों को आश्वस्त किया कि वह अपनी तफ्तीश में एससी एसटी की धाराएं तरमीम कर लेगें। उन्होने कहा कि पुलिस ने अब तक पता लगा लिया है कि छात्र नवनीत मेधावी छात्र था और भाषण प्रतियोगिताओं में उसने कई बार पुरस्कार भी जीता था बावजूद इसके स्कूल प्रबन्धन अपने मेधावी छात्रों पर इतने निर्दयी हो सकते हैं कल्पना नहीं की जा सकती है।
शुक्रवार को भी सेण्ट एंथोनी स्कूल में पठन-पाठन बंद रहा. अधिकतर शिक्षक स्कूल नहीं आए. ऐसे में अभिभावक अपने पाल्यों को लेकर वापस घर चले गये।

Add Comment

Click here to post a comment