Templates by BIGtheme NET
Home » जनपद » नशा मुक्ति के लिए सामाजिक संस्था “पहल” ने कार्यशाला आयोजित की
नशा मुक्ति कार्यशाला

नशा मुक्ति के लिए सामाजिक संस्था “पहल” ने कार्यशाला आयोजित की

सिसवा बाजार (महराजगंज) 10 फ़रवरी। सामाजिक संस्था “पहल “ने अपने पहले स्थापना दिवस पर नशामुक्ति कार्यशाला का आयोजन कर जागरूकता का संदेश दिया।इस दौरान रामकिशन मेमोरियल चिल्ड्रेन एकेडमी के छात्र-छात्राओं ने भी नाट्य प्रसंग प्रस्तुत कर लोगो को जागरूक किया।
आयोजित कार्यक्रम में संस्था “पहल” के अध्यक्ष अवधेश चौबे व सदस्य ओ ए जोसेफ ने नशा मुक्ति को एक महामारी के रूप रेखंकित करते हुए कहा कि देश में बढ़ते अपराध का जननी ये नशीले पदार्थ है जिसे प्रयोग कर युवा पीढ़ी बहक रहा है।जो देश की तरक्की में बाधक है।युवा ही देश का शक्ति होता है अगर वही नशे के चंगुल फंस कर बर्बाद होगा तो देश का क्या होगा।

नशामुक्ति कार्यशाला 2

संस्था के सदस्य डॉ पंकज तिवारी व गोविन्द सोनी ऐडवोकेट ने कहा कि आज नशा देश व्यापी समस्या बन चुकी है।युवा पीढ़ी पहले तो इस लत को एक मनोरंजन के रूप में प्रयोग करती है फिर धीरे धीरे उसके अधीन हो जाती है उसके बाद नशीले पदार्थ खरीदने के लिए परिजनों से जबरन पैसा लेकर अपने लत को अंजाम देते है और जब परिजनों से मांग पूरी नही हो पाती तो वह अपराध के तरफ कदम बढ़ाते है।

कार्यशाला में विद्यालय के बच्चों ने भी नाट्य प्रस्तुति के साथ नशे से होने वाले दुर्घटनाओं व मारे गए व्यक्ति के परिजनों का सजीव चित्रण कर एक भावनात्मक सन्देश दिया।कार्यक्रम का संचालन विवेक चौरासिया ने किया।इस दौरान प्रधानाचार्या शुभ्रा सिंह जायसवाल,शिव सोनी,सत्यप्रकाश तिवारी,धीरज तिवारी,नीरज तिवारी सहित संस्था के सदस्य,व अन्य लोग मौजूद रहे।

About गोरखपुर न्यूज़ लाइन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*