समाचार

निकाय चुनाव के भारत-नेपाल का सोनौली बॉर्डर तीन दिन के लिए सील

निकाय चुनाव का प्रचार हुआ बंद बुधवार को होगा मतदान,भारतीय सीमा में मालवाहक ट्रकों के 15 किलोमीटर लगा जाम

महाराजगंज, 27 जून। पड़ोसी राष्ट्र नेपाल के सीमावर्ती क्षेत्र से सटे जिलो में स्थानीय निकाय चुनाव के लिए रविवार की शाम से ही प्रचार बंद हो गया है और बुधवार को मतदान होगा। मतदान को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए भारत-नेपाल सीमा को 3 दिनों के लिए सील कर दिया गया है ।
मित्र राष्ट नेपाल के सीमावर्ती जिला रुपंदेही, नवल परासी, कपिलवस्तु समेत दर्जनभर जिलों में स्थानीय नगर निकाय चुनाव को देखते हुए नेपाली प्रशासन ने  सोमवार से ही मतदान को लेकर सुरक्षा के लिए  कड़े कदम उठा लिया है।
भारत- नेपाल का सोनौली बॉर्डर सील कर दिया है । सोमवार की सुबह करीब 8:00 बजे से भारत से छोटे बड़े सभी वाहनों के नेपाल प्रवेश पर रोक लगा दिया । नेपाल से भारत जाने वाले भारतीय वाहनों को केवल छोड़ा जा रहा है । नेपाल में मालवाहक ट्रकों के प्रवेश पर पूर्ण रुप से प्रतिबंध लगा दिया गया है कस्टम कार्यालय बंद हो गया है । बार्डर के नेपाली सीमा बेलहिया ईलाका पुलिस कार्यालय ने अपने बैरियर मे ताला लगा कर वाहनों का आवागमन पूर्ण रूप  से ठप कर सीमा सील कर दिया है । अभी पैदल आवागमन जारी है।  रुपंदेही जिले के जिला अधिकारी एव एसपी भारत नेपाल बार्डर और कस्टम नेपाल का दौरा किया ।
अधिकारीयो को मतदान तक अलर्ट रहने को कहा गया है । आवागन के भीड़ को देखते हुए सोनौलीे कोतवाल और सोनौली चौकी प्रभारी बार्डर पर पहुच गये है ।
इस संबंध में क्षेत्राधिकारी नौतनवा ने बताया कि नेपाली प्रशासन ने अपने बैरियर गिराकर बॉर्डर सील कर दिया है ।
सीमा सील होने के कारण भारतीय सीमा में मालवाहक ट्रकों की 15 किलोमीटर तक लंबा लाइन लग गया है ।

Leave a Comment