समाचार

पत्रकार ध्रुव यादव की गिरफ्तारी के विरोध में ग्रामीण और पत्रकार सड़क पर

-ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया , पत्रकारों ने प्रभारी डीएम को ज्ञापन दिया

-पत्रकार ध्रुव यादव को झूठे मुकदमे में फंसाने का आरोप
– पत्रकार ध्रुव  यादव को एसएसबी ने रविवार रात चरस के साथ गिरफ्तारी दिखायो थी

सिद्धार्थनगर। भारत-नेपाल सीमा के अलीगढ़वा कस्बे से एक अखबार के लिए रिपोर्टिंग करने वाले पत्रकार ध्रुव कुमार यादव की  गिरफ्तारी से नाराज ग्रामीणों ने
सोमवार को कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। इससे पूर्व अलीगढ़वा कस्बे में ध्रुव को हिरासत में लिए जाने के बाद भी ग्रामीणों ने एसएसबी के उपर गुस्से का इजहार करते हुए सीमा पर प्रदर्शन किया था।

जिले के पत्रकारों ने भी प्रभारी डीएम अखिलेश तिवारी को ज्ञापन सौंप पत्रकार की रिहाई और मामले की न्यायिक जांच कराकर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

 ग्रामीणों का आरोप है कि एसएसबी ने सरेराह पत्रकार को जबरन उठा कर चरस के साथ गिरफ्तारी दिखाई है।
अलीगढ़वा कस्बा निवासी ध्रुव कुमार यादव एक अखबार के पत्रकार हैं। रविवार शाम चार बजे वह अलीगढ़वा कस्बा के चाय की एक दुकान से चाय पीकर जैसे ही निकले एसएसबी जवानों ने उन्हें पकड़ लिया। पत्रकार को पकड़ता देख लागों की भीड़ जुट गई और गिरफ्तारी की वजह पूछने लगी। इस पर एसएसबी जवानों ने लाठी भांजते हुए भीड़ को तितर-बितर कर दिया और पत्रकार को कैम्प पर लेकर चले गए। ग्रामीणों का कहना है कि जिस समय पत्रकार को पकड़ा गया उस समय उनके पास कुछ भी नहीं था। वह खाली हाथ थे। देर रात ध्रुव के खिलाफ एसएसबी ने कपिलवस्तु कोतवाली में छह किलो 50 ग्राम चरस बरामदगी का केस दर्ज करने की तहरीर दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर धारा 8/20 एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर पत्रकार जेल भेज दिया।
पत्रकार की गिरफ्तारी के विरोध में सोमवार को सैकड़ों की संख्या में कपिलवस्तु निवासियों ने जिलाधिकारी कार्यालय पहुंच कर उनकी गैरमौजूदगी में प्रभारी डीएम सीडीओ अखिलेश तिवारी को ज्ञापन सौंप फर्जी मुकदमें में पत्रकार को फंसाने का आरोप लगाते हुए न्यायिक जांच की मांग की। ग्रामीणों का कहना है कि एसएसबी की कार्रवाई से क्षेत्र में दहशत है। इस दौरान
ग्रामीणों ने एसएसबी के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। इस दौरान हियुवा के जिला प्रभारी श्यामधनी राही, भाजपा नेता राधेरमण त्रिपाठी, चौधरी अमर सिंह, अब्दुल कलाम, महबूब खान, दिनेश, रामानुज यादव, रामकृपाल वर्मा, सुल्तान आदि मौजूद रहे।
पत्रकारों ने की न्यायिक जांच की मांग
पत्रकारों ने  प्रभारी डीएम अखिलेश तिवारी को ज्ञापन सौंप पत्रकार की रिहाई और मामले की न्यायिक जांच कराकर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। पत्रकारों ने चेतावनी दी है कि अगर 24 घण्टे के अंदर मामले में कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई तो आंदोलन करेंगे। इस अवसर पर प्रेस क्लब अध्यक्ष परमात्मा शुक्ल, मनीष जायसवाल, बीपी त्रिपाठी, आसिफ इकबाल, अरविन्द झा, जितेन्द्र पाण्डेय, अमित सिंह, सूरज चौहान, श्याम सुन्दर त्रिपाठी, इरशाद सिद्दीकी, प्रशांत सिंह, राजेश शर्मा, रामसेवक चौरसिया, विपिन श्रीवास्तव, अम्बिका मिश्र, सौरभ नेगी, राकेश कुमार राज, सुशील कुमार मिश्र, रवि शुक्ल, वीरेन्द्र मिश्र, प्रदीप सिंह आदि मौजूद रहे।

Related posts