Templates by BIGtheme NET
Home » जनपद » परंपरागत तरीके से आस्था और श्रद्धा के साथ मनाया गया गुड फ्राइडे
good friday

परंपरागत तरीके से आस्था और श्रद्धा के साथ मनाया गया गुड फ्राइडे

गोरखपुर. सेंट जॉन चर्च बशारतपुर से जुड़े सभी गिरजाघरों में क्षमा का पर्व गुड फ्राइडे परंपरागत तरीके से आस्था और श्रद्धा के साथ मनाया गया. रेव्ह संजय विंसेंट ने कहा परमेश्वर की बहुत बड़ी योजना है उसे पूरा करने के लिए अपने धन्य पुत्र प्रभु यीशु मसीह को संसार में भेजा.

गुड फ्राइडे पर लोग सफेद वस्त्र पहने हाथों में गुल्लक लिए चुर्चो में आए  पूरे रोजे बचाए गए भोजन का अंश चर्च में दिया जाता है जिससे गरीब यतीम तथा चर्च की मदद हो सके

सेन्ट मार्क पादरी बाजार के पुरोहित रेव्ह अजीत लारेंस ने कहा हजारों वर्ष पहले प्रभु यीशु मसीह को क्रूस पर चढ़ाया गया था. इतना कष्ट उठाने के बाद भी जिन्होंने उन्हें सताया था उन्हें मरते-मरते क्षमा कर दिया.

क्राइस्ट चर्च शास्त्री चौक के पुरोहित डीआर लाल ने कहा परम पिता ने प्रभु यीशु मसीह को मानव रूप में धरती पर भेजा और उनके इस दुख और मृत्यु के द्वारा संसार का उद्धार हुआ.

सेंट थॉमस चर्च  धर्मपुर ,सेंट एंड्रयूज चर्च कौवा बाग, एच् इ एम चर्च खजांची बाजार,  प्रेयर हाल राप्ती नगर, फुल गॉस्पेल चर्च मोती पोखरा, मसीही कलीसिया खरैया पोखरा, क्राइस्ट चर्च शास्त्री चौक आदि सभी चर्च में गुड फ्राइडे का त्यौहार परंपरागत तरीके से मनाया गया. सभा के अंत में क्राइस्ट चर्च शास्त्री चौक में देहरादून से पधारे रेव्ह जस्यनन्द ने शासन समेत विश्व शांति के लिए प्रार्थना किया.

About गोरखपुर न्यूज़ लाइन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*