जनपद

पांच एकड़ से अधिक भूमि पर अवैध कब्जा को खुद चिन्हित करें एसडीएम-प्रमुख सचिव राजस्व

महराजग॔ज, 8 अगस्त. प्रमुख सचिव राजस्व डा. रजनीश दूबे ने कहा है कि पांच एकड़ से अधिक भूमि पर अवैध कब्जा जमाने वाले भू-माफियाओ को एसडीएम खुद चिन्हित कर कार्यवाई करें, इसकी समीक्षा खुद जिलाधिकारी करें.

श्री दूबे मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में विभिन्न योजनाओ की समीक्षा कर रहे थे। प्रमुख सचिव राजस्व श्री दूबे ने कहा कि अस्पतालों पर चिकित्सकों व स्कूलों पर शिक्षकों की उपस्थिति सुनिश्चत कराई जाए। अब वेतन काटने व रोकने  वाले जुमले से काम नहीं चलेगा। लापरवाह व गैर जिम्मेदार कर्मचारियों व अधिकारियों के विरूद्ध विभागीय कार्यवाही की जाए।
उन्होंने कहा कि बाल विकास परियोजना में व्यापक शिकायतें सामने आती है।इस योजना का लाभ लाभार्थियों को मिले इसके लिए प्रभावी कदम उठाना होगा। श्री दूबे ने कहा कि आईजीआरएस की शिकायतों का त्वरित निस्तारण गुणवत्तापरक होना चाहिए। यह शासन की शीर्ष प्राथमिकता में से एक है।
बैठक में मुख्य रूप से जिलाधिकारी वीरेन्द्र कुमार सिंह, एसपी आरपी सिंह, डीएफओ मनीष सिंह , एडीएम आरपी कश्यप, सीडीओ राम सिंघासन प्रेम, जिला विकास अधिकारी राधेश्याम , डिप्टी आरएमओ अजीत कुमार त्रिपाठी आदि अधिकारी मौजूद रहे।