Templates by BIGtheme NET
Home » समाचार » पांच वर्ष में पूरा करेंगे मैत्रेय प्रोजेक्ट: भंते कबीर
bhante kabir

पांच वर्ष में पूरा करेंगे मैत्रेय प्रोजेक्ट: भंते कबीर

कुशीनगर, 22 अगस्त। भूमि मिलने के बाद मैत्रेय प्रोजेक्ट ट्रस्ट ने कहा है कि मैत्रेय परियोजना का काम पांच वर्ष में पूरा कर दिया जाएगा।
मैत्रेय प्रोजेक्ट ट्रस्ट के अध्यक्ष भंते कबीर द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि परियोजना के निर्माण के दौरान सैकड़ों स्थानीय लोगों को रोजगार मिलेगा और परियोजना पूर्ण होने के बाद कुशीनगर में देशी-विदेशी पर्यटकों की संख्या में बड़ा इजाफा होगा। बड़ी संख्या में पर्यटकों के आने से सेवा क्षेत्र का विस्तार होगा जिससे रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।
भंते कबीर ने कहा कि वर्ष 2003 में प्रदेश सरकार से मैत्रेय परियोजना के लिए एमओयू हुआ था। इसके बाद से भूमि मिलने में 13 वर्ष लगे क्योंकि भूमि अधिग्रहण एक जटिल प्रक्रिया है। उन्होंने कहा कि परियोजना के लिए धन फाउंडेशन फार प्रिजर्वेशन आफ महायान ट्रेडीशन धन दे रहा है जिसकी 36 देशों में 147 परियोजना चल रही है। हम यहां पर मैत्रेय बुद्ध की 500 फीट उंची प्रतिमा स्थापित करना चाहते थे लेकिन जमीन कम मिलने से अब यह 200 फीट उंची प्रतिमा स्थापित होगी। मैत्रेय बुद्ध की प्रतिमा के साथ चैरिटेबल अस्पताल और कालेज की स्थापना की जाएगी जिससे स्थानीय लोगों को फायदा होगा। भंते कबीर ने परियोजना की सहायता के लिए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और कैबिनेट मंत्री ब्रह्माशंकर त्रिपाठी की प्रशंसा की।

About गोरखपुर न्यूज़ लाइन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*