समाचार

पीपीगंज में शार्ट सर्किट से लगी केनरा बैंक में भीषण आग, कई लाख के उपकरण खाक

पीपीगंज (गोरखपुर), 5 मार्च। रविवार को पीपीगंज के एक काम्प्लेक्स में स्थित केनरा बैंक में शार्ट सर्किट होने से भीषण आग लग गयी जिससे कई लाख के सात कंप्यूटर,एक कैश काउंटिंग मशीन, दो प्रिंटर,सात पंखे,एक एसी, नकदी जमा मशीन,पासबुक प्रिंट मशीन,सीसी कैमरे,इंटरनेट कनेक्टिविटी सिस्टम  जल कर खाक हो गए लेकिन बैंक के लाकर में रखे गए कैश,फ़ाइल,जेवरात सभी सामान सुरक्षित मिले है।
दोपहर के 1:30 पर आग लगने के उपरांत लोगो ने इसकी सुचना तत्काल 100 नम्बर व 101 फायर सर्विस को दी जिसके बीस मिनट बाद पीपीगंज एसओ पूरी फोर्स के साथ मौके पर पहुँच गए लेकिन दमकल को आने में इतनी देर हो गयी कि ज्यादातर सामान जलकर खाक हो चुके थे। आग लगते ही स्थानीय लोगो ने पानी डालना शुरू कर दिया था पर बैंक के बन्द होने के कारण वे खिड़कियों से पानी डाल रहे थे तभी मौके पर नगर पंचायत अध्यक्ष रमाशंकर मद्धेशिया व उनके कर्मचारी नगर के पेयजल टैंकर के साथ पहुँच गए।उनके कर्मचारी,कस्बे के व्यापारी व स्थानीय लोगो के काफी मशक्कत के बाद आग लगभग 70 प्रतिशत कम हो गया था। आख़िरकार घटना के देढ़ घण्टे बाद मौके पर दमकल पहुँचा और बचे हुए आग को बुझाया। केनरा बैंक के पीछे पूर्वांचल ग्रामीण बैंक व अगल बगल दर्जनों दुकानें थी।पूर्वांचल बैंक के रीजनल मैनेजर एके सिंह ने बताया है की पूर्वांचल बैंक में कोई भी नुकसान नही हुआ है सभी सामान व नकदी सुरक्षित मिले है।
केनरा बैंक के प्रबंधक प्रियांक त्रिपाठी के कहानुसार सात कंप्यूटर,एक कैश काउंटिंग मशीन,दो प्रिंटर,सात पंखे,एक ऎसी,नकदी जमा मशीन,पासबुक प्रिंट मशीन,सीसी कैमरे,इंटरनेट कनेक्टिविटी सिस्टम व कुछ कागजात जल गए है लेकिन लाकर में रखे गए सभी सामान और सुरक्षित है और सीसी कैमरे के डीवीआर को निकाल कर जाँच के लिए भेजा जाएगा।

Related posts